राजस्थान : सचिन पायलट और अशोक गहलोत दिल्ली जाएंगे

विधानसभा चुनावों में जीत के बाद कांग्रेस में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज हो गई है कुछ ही देर में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

Rishi
Published on: 12 Dec 2018 2:36 PM GMT
राजस्थान : सचिन पायलट और अशोक गहलोत दिल्ली जाएंगे
X

जयपुर : विधानसभा चुनावों में जीत के बाद कांग्रेस में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज हो गई है कुछ ही देर में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

ये भी पढ़ें…राजस्थान में फिर नहीं बदला ट्रेंड, 25 साल से हर चुनाव में बदल जाती है सत्ता

जानिए आज की हलचल के बारे में

सचिन पायलट और अशोक गहलोत दिल्ली जाएंगे। जयपुर में प्रदेश कांग्रेस के ऑफिस के बाहर कार्यकर्ताओं और नेताओं का जमावड़ा लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस ने रात 8 बजे राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है।

पार्टी की ओर से वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल को पर्यवेक्षक बनाकर जयपुर भेजा गया है। वे बुधवार को पीसीसी ऑफिस में पहुंचे और यहां पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक ली।

अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट भी इस मीटिंग में मौजूद रहे। इस मीटिंग के जरिए विधायकों की राय गई, साथ ही मन टटोल कर ये जानने की कोशिश की गई कि वे किसे मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहते हैं।

बैठक खत्म होने के बाद के सी वेणुगोपाल मीटिंग रूम से बाहर निकल आये। माना जा रहा है कि वे जल्द ही राहुल गांधी को मीटिंग के दौरान हुई चर्चा के बारें में अवगत करायेंगे, जिसके बाद राहुल गांधी सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगा सकते है।

सूत्रों का कहना है, राजस्थान में दो-तिहाई कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को CM बनाने के पक्ष में है।

ये भी पढ़ें…राजस्थान चुनाव: राहुल ने ‘कुंभाराम’ को बताया कुंभकरण, ट्विटर पर हुए ट्रोल

गहलोत और पायलट समर्थकों ने की नारेबाजी

विधायक दल की मीटिंग के दौरान पार्टी कार्यालय के बाहर मौजूद गहलोत और पायलट समर्थक नारेबाजी करते हुए नजर आए। दोनों समर्थक अपने-अपने नेता के नाम पर जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इस दौरान पार्टी कार्यालय के बाहर खून से सनी हुई एक चिट्ठी पाई गई। जिसमें एक कार्यकर्ता ने सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग की थी। वहीं, सीपी जोशी ने कहा कि कोई भी फैसला लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिया जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story