Rajasthan Election 2023: विधायक के घर समर्थन मांगने पहुंचे थे कांग्रेस प्रत्याशी, हुआ कुछ ऐसा कि भागना पड़ा उल्टे पांव

Rajasthan Election 2023: मांगीलाल क्षेत्र में चुनाव प्रचार के क्रम में मौजूदा विधायक के घर समर्थन मांगने पहुंचे। लेकिन वहां उनके साथ ऐसी असहज करने वाली घटना हुई है कि उनके उल्टे पैर भागना पड़ा।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Nov 2023 4:35 AM GMT
Rajasthan Election 2023:
X

Rajasthan Election 2023 (photo: social media )

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर जोरदार प्रचार अभियान चल रहा है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख बीतने के बाद उम्मीदवारों ने क्षेत्र में घर-घर पहुंचना शुरू कर दिया। प्रदेश में इन दिनों चुनाव-प्रचार के कई दिलचस्प रंग देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अलवर जिले के राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सामने आया है। यहां सत्ताधारी कांग्रेस ने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर नया उम्मीदवार मैदान में उतारा है।

इस सीट से फिलहाल कांग्रेस के जौहरी लाल मीणा विधायक हैं लेकिन टिकट उन्हें इस बार नहीं मिला है। कांग्रेस ने यहां से मांगीलाल मीणा को टिकट दिया है। मांगीलाल क्षेत्र में चुनाव प्रचार के क्रम में मौजूदा विधायक के घर समर्थन मांगने पहुंचे। उनका मकसद पार्टी के अंदर एकजुटता का संदेश भी देना था। लेकिन वहां उनके साथ ऐसी असहज करने वाली घटना हुई है कि उनके उल्टे पैर भागना पड़ा।

विधायक का बेटा प्रत्याशी के पैरों में गिर कर रोने लगा

कांग्रेस प्रत्याशी मांगीलाल मीणा जब मौजूदा विधायक जौहरी लाल मीणा के घर पहुंचे तब वहां एक छोटी सी सभा हो रही थी। मांगीलाल को देखते ही जौहरी लाल का बेटा जोर-जोर से भाषण देने लगा और भाषण देने के क्रम में ही रो पड़ा। वह रोते-रोत कांग्रेस उम्मीदवार की ओर बढ़ा और उनके पैरों में गिर गया। इस घटना से वहां खलबली मच गई। प्रत्याशी मांगीलाल मीणा भी घबरा गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। विधायक का बेटा उनके पैर को खींचने लगा।


Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस की सातवीं सूची जारी, शांति धारीवाल को भी टिकट, वसुंधरा के खिलाफ रामलाल चौहान को उतारा

घबराकर भागने लगे कांग्रेस प्रत्याशी

विधायक के बेटे की हरकत से कांग्रेस प्रत्याशी मांगीलाल मीणा इतने घबरा गए कि वे अपने समर्थकों के साथ वहां से भागने लगे। लेकिन जौहरी लाल मीणा के बेटे और उनके समर्थकों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान दोनों गुटों के बीच धक्का – मुक्की भी हुई। किसी तरह मांगीलाल के समर्थकों ने उन्हें वहां से निकाला। विधायक के बेटे ने कांग्रेस प्रत्याशी पर आरोप लगाया कि उनके कारण ही उनका भाई जेल में है। अगर उसे जमानत नहीं मिली तो वह मर जाएगा।

विधायक जौहरी लाल मीणा ने टिकट काटने पर कांग्रेस नेतृत्व पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने पार्टी पर टिकट बेचने तक का आरोप लगाया। बता दें कि इस सीट से बीजेपी ने बन्ना राम मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है। राजस्थान में सभी 200 सीटों पर 25 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, दो पूर्व प्रदेश अध्यक्षों का काटा टिकट

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story