Live: सचिन पायलट पर बोले राहुल गांधी, कहा- जिसे पार्टी छोड़कर जाना है, वो जाएगा

राजस्थान में उठा सियासी संकट अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को कांग्रेस ने बागी सचिन पायलट की सभी पदों से छुट्टी कर दी। उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया।

जयपुर: राजस्थान में उठा सियासी संकट अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को कांग्रेस ने बागी सचिन पायलट की सभी पदों से छुट्टी कर दी। उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया। सचिन पायलट ने बुधवार को होने वाली अपनी प्रेस कांफ्रेंस को टाल दिया।

बीते तीन दिनों से सचिन पायलट और कांग्रेस के बीच मनाने का सिलसिला चल रहा था, लेकिन मंगलवार को कांग्रेस ने उन पर ऐक्शन ले लिया। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की तरफ से सिर्फ एक बार उनको फोन किया था। कांग्रेस की विधायक दल बैठक खत्म होते ही सचिन पायलट और उनके दो समर्थक मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटा दिया गया। साथ ही सचिन पायलट से प्रदेश अध्यक्ष पद भी ले लिया गया। उनके साथी विधायकों से अन्य पद ले लिए गए और उनकी जगह दूसरे पार्टी नेताओं की नियुक्ति कर दी गई।

Updates…

राजस्थान राजनीति पर बोले राहुल

सचिन पायलट पर राहुल गांधी ने कड़ा रुख दिखाते हुए कहा कि जिसे पार्टी छोड़कर जाना है, वो जाएगा।

अशोक गहलोत ने किया सचिन पायलट पर खुल कर हमला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर हमला बोलते हुए कहा कि जो हमारे साथ नहीं हैं वो पैसे ले चुक हैं । उन्होंने ने कहा कि डिप्टी सीएम ने ये सारी डील की है और इसका सबूत भी है हमारे पास। बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश हुई। वहीं दूसरी तरफ सचिन पायलट यह साफ़ कर चुके हैं कि वो बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

बागी विधायकों को नोटिस जारी कर

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी ने सचिन पायलट समेत अन्य बागी विधायकों को नोटिस जारी कर दिया है। 17 तारीख तक इसका जवाब देने के लिए कहा है। CLP मीटिंग में शामिल ना होने पर ये नोटिस जारी किया गया है। मुख्य सचेतक ने विधानसभा अध्यक्ष को व्हिप के उल्लंघन की लिखित सूचना देकर विधायकों पर कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद अब बागी विधायकों को नोटिस जारी कर दिया गया है।

”कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत की”

एक न्यूज चैनल से बातचीत में पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वह चुनाव के दौरान जनता से किये गये नहीं निभा रहे थे। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद गहलोत जी ने कुछ नहीं किया। मैं ना तो उनसे नाराज हूं और ना ही कोई ताकत या सुविधा मांग रहा हूं। कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत की।

यह भी पढ़ें…सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी, BJP और गहलोत पर दिया बड़ा बयान, खोले ये बड़े राज

रिजॉर्ट में नाश्ता करते हुए नजर आए गहलोत

सचिन पायलट की सभी पदों से छुट्टी के बाद सीएम अशोक गहलोत को थोड़ी राहत मिल गई है कि उनकी कुर्सी सुरक्षित है। बुधवार सुबह अशोक गहलोत अपने साथी विधायकों के साथ रिजॉर्ट में नाश्ता करते हुए देखे गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।