×

राजस्थान संग्राम: मायावती ने कांग्रेस को खूब सुनाई खरी खोटी, प्रियंका का पलटवार

मायावती ने कहा कि कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को सबक सिखाया जाएगा। अपने 6 विधायकों के लिए व्हिप जारी करते हुए मायावती ने कहा कि सभी विधायक कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 7:31 AM GMT
राजस्थान संग्राम: मायावती ने कांग्रेस को खूब सुनाई खरी खोटी, प्रियंका का पलटवार
X

लखनऊ: राजस्थान की सियासत में अब बसपा सुप्रीमो मायावती भी कूद पड़ी हैं उन्होंने राजस्थान के राजनीतिक संकट पर मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को सबक सिखाया जाएगा। अपने 6 विधायकों के लिए व्हिप जारी करते हुए मायावती ने कहा कि सभी विधायक कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद बीएसपी ने बिना शर्त कांग्रेस को समर्थन दिया, लेकिन बदनीयती से सभी विधायकों का विलय करवा लिया गया।

गहलोत ने सीएम बनने के बाद बदनीयती दिखाई- मायावती

बता दें कि मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि 'राजस्थान चुनाव का नतीजा आने के बाद बीएसपी ने कांग्रेस को बिना शर्त के समर्थन दिया था। दुख की बात है की गहलोत ने सीएम बनने के बाद बदनीयती से बीएसपी को राजस्थान में क्षति पहुंचाने के लिये विलय करने की गैरकानूनी कार्रवाई की। यही कृत्य पिछली सरकार में भी किया गया था। बीएसपी को बार-बार धोखा दिया गया है। गहलोत को सबक सिखाया जा सकता है। इस मामले को ठंडा नहीं होने दिया जाएगा और मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगे। कांग्रेस जो गैरसंवैधानिक काम कर रही है, उसे सुप्रीम कोर्ट ले जाएंगे।'

प्रियंका का मायावती पर पलटवार

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मायावती द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया और कहा कि "भाजपा के अघोषित प्रवक्ताओं ने भाजपा को मदद की व्हिप जारी की है। लेकिन ये केवल व्हिप नहीं है बल्कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है।"

बीएसपी गहलोत सरकार को पहले भी पाठ पढ़ा सकती थी-मायावती

मायावती ने आगे कहा, 'हमने सभी 6 विधायकों (जिन्होंने बीएसपी के सिंबल पर चुनाव लड़ा है) नसे कहा है कि वे विधानसभा में विश्वासमत के दौरान कांग्रेस सरकार के खिलाफ मत करें। ऐसा न करने पर उनकी सदस्यता रद्द की जाएगी। बीएसपी कांग्रेस और गहलोत सरकार को पहले भी पाठ पढ़ा सकती थी।, लेकिन हम समय का इन्तजार कर रहे थे। अब हमने कोर्ट जाने का निर्णय लिया है। हम सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया है।'

ये भी देखें: संजय दत्त फिर जाएंगे जेल! राजीव गांधी का हत्यारा पहुंचा HC, की ये मांग

अपनी कमियों को छुपाने के लिये कहते हैं कि हम बीजेपी से मिले हैं-मायावती

मायावती ने कहा, " हमने किसी पार्टी के विधायक को नहीं तोड़ा। हमने गलत नहीं किया। दूसरे पर ऊंगली उठाने से पहले अपने ऊपर देखना चाहिए। कहते हैं हमारा सामान चोरी हो गया है। असली चोर तो आप खुद हैं। कहते हैं कि बीएसपी बीजेपी से मिली है। हम किसी से नहीं जुड़े हैं। बीएसीपी नेशनल पार्टी है। हमारे विधायक के साथ गलत किया है तो उनको सबक सिखाना जरुरी है। अपनी कमियों को छुपाने के लिये कहते हैं कि हम बीजेपी से मिले हैं। इस तरह का प्रचार कर रहे हैं जो ठीक नहीं है। जो आरोप लगा रहे हैं उन्हीं पर उल्टा पड़ेगा। हम न तो बीजेपी और न ही किसी और पार्टी से मिले हैं।"

Newstrack

Newstrack

Next Story