×

राजस्थान का बवंडरः इसके केंद्र में केंद्र की ये खुफिया एजेंसी, दी है ऐसी रिपोर्ट

जयपुर से लेकर दिल्ली तक आईबी की खुफिया विभाग की नजर है। सीनियर अफसर इस बारे में पल पल की जानकारी सीएम को दे रहे हैं।

Newstrack
Published on: 13 July 2020 7:36 AM GMT
राजस्थान का बवंडरः इसके केंद्र में केंद्र की ये खुफिया एजेंसी, दी है ऐसी रिपोर्ट
X

जयपुर: मध्यप्रदेश की राजनीतिक हलचल थमने के बाद पिछले कई दिनों से अब राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले राजनीतिक उठापटक चल रही है। राजस्थान में आए सियासी भूचाल के बीच अभी सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच दांव-पेंच जारी है। उधर मंत्री प्रताप सिंह सचिन पायलेट को समझाने में लगे हुए हैं।

आईबी की इस पूरे घटनाक्रम पर नजर

जयपुर से दिल्ली और दिल्ली से अन्य कई जगहों के लिए विधायकों की दौड़ जारी है। लेकिन इस बीच इस पूरे सियासी घटनाक्रम पर आईबी ने भी काम शुरू कर दिया है। आईबी की इस पूरे घटनाक्रम पर नजर है और वह सीधे सीएम से जुड़े सीनियर आईएएस अफसरों को इसकी रिपोर्ट भी कर रही है। इस रिपोर्ट को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है और बताया जा रहा है कि इस रिपोर्ट के आधार पर ही सीएम काफी हद तक काम भी कर रहे हैं।

ये भी देखें: बिना मास्क रोकने पर गुस्साः महिला बनी विकास दूबे, बोली आप जैसों को ही मारता था

कुछ लोग मिलकर तीसरी ही पार्टी का गठन भी कर सकते हैं

जयपुर से लेकर दिल्ली तक आईबी की खुफिया विभाग की नजर है। सीनियर अफसर इस बारे में पल पल की जानकारी सीएम को दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुछ अफसरों ने दिल्ली में भी डेरा डाला हुआ है और वहां की अपडेट भी लगातार जयपुर भेजी जा रही है। अपडेट तो यहां तक भी बताया जा रहा है कि संभव है जो विधायक डिप्टी सीएम के साथ हैं उनमें से कुछ लोग मिलकर कोई तीसरी ही पार्टी का गठन भी कर सकते हैं। इस पूरे घटनाकम के बारे में सीएम को भी जानकारी दे दी गई है।

ये भी देखें: शराब पर बैनः ये देश बना दुनिया का नया हॉटस्पॉट, खतरनाक हैं हालात

एसओजी के लैटर पर मचा बवाल

एसओजी के लैटर पर पहले ही मच चुका है बवाल उधर एसओजी के लैटर पर पहले ही बवाल मच चुका है। सियासी गलियारों में तो यहां तक बताया गया कि इस लैटर के कारण ही पूरा घटनाक्रम चला और डिप्टी सीएम नाराज भी हुए। लैटर के बारे में एसओजी के अफसरों ने साफ किया कि यह लैटर सिर्फ और सिर्फ पूछताछ के लिए समय मांगने के लिए था जो कि एक कानूनी प्रक्रिया भी है।

Newstrack

Newstrack

Next Story