राजस्थान इलेक्शन: ये 4 कारण कांग्रेस के लिए ला सकते हैं खुशी की खबर

Rishi
Published on: 14 Nov 2018 12:29 PM GMT
राजस्थान इलेक्शन: ये 4 कारण कांग्रेस के लिए ला सकते हैं खुशी की खबर
X

जयपुर : राजस्थान में मतदान से पहले सत्ताधारी बीजेपी में घमासान मचा हुआ है इससे कांग्रेस के मन में लड्डू फूट रहे हैं। उसे उम्मीद है कि बीजेपी नेता आपसी लड़ाई में अपना चुनाव खराब करेंगे और इसका सीधा फायदा उसे मिलेगा। कांग्रेस ऐसा कैसे सोच सकती है उसकी कुछ ठोस वजह हैं, वो हम बताते हैं।

ये भी देखें :विहिप: चंपत राय ने किया 25 नवंबर को अयोध्या आने का आग्रह

ये भी देखें :कृपया ध्यान दें! शशि थरूर बता रहे हैं कैसे चायवाला बना पीएम

ये भी देखें :कश्मीर मामले में पाकिस्तान को उसकी हैसियत बता दी अफरीदी ने, जानिए कैसे

बीजेपी का घमासान

बीजेपी के भीतर चल रही कलह को समझने के लिए सिर्फ ये नारा ही काफी है ‘मोदी तुझसे बैर नहीं, रानी तेरी खैर नहीं’।

सर्वे

सभी सर्वे वसुंधरा राजे सिंधिया की विदाई दिखा रहे हैं। राज्य की 200 सीटों पर बीजेपी को 41 फीसदी वोट मिलने के आसार जताए जा रहे हैं जबकि कांग्रेस को 45 फीसदी वोट मिलने का आंकलन है। सीटों की बात करें तो कांग्रेस को 110 और सत्ताधारी बीजेपी को 84 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है।

कांग्रेस में गुटबाजी को हवा ना मिलना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जब अपने करीबी सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष बना पूर्व सीएम अशोक गहलोत की मदद के लिए भेजा तो पहले गुटबंदी सामने आई लेकिन सोनिया गांधी के मामला संभालने के बाद दोनों नेता शांति से चुनाव पर ध्यान देने लगे। इससे कार्यकर्ताओं में जोश भरा और गांव देहातों में भी कांग्रेस सक्रीय नजर आने लगी है।

ये भी देखें :वीडियो वायरल: बीजेपी नेता ने दरोगा की दी धमकी, कहा- तुमको अगर हम भंगी न बना दिए तो…

ये भी देखें :बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ बोले- राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं

सीएम वसुंधरा की लोकप्रियता अपने निचले स्तर पर

चुनाव पूर्व सर्वे में सामने आया है कि करीब 100 विधानसभा सीटों में 48 फीसदी वोटर्स सीएम वसुंधरा राजे से नाराज हैं। वोटर्स सीएम को अच्छा शासक नहीं मानते। सीएम की छवि जनता के बीच में मोलभाव करने वाले नेता की बन गई है जी बीजेपी के लिए भी अच्छी नहीं है। मजे की बात ये है कि पीएम मोदी अभी भी खासे लोकप्रिय हैं लेकिन उनकी लोकप्रियता भी सीएम के लिए कोई खुशी लाने वाली नहीं है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story