×

किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल ने चलाया ट्रैक्टर, मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि कृषि का व्यापार हिंदुस्तान के 40 प्रतिशत लोगों का व्यापार है। इसमें किसान, छोटे व्यापारी, मजदूर सब भागीदार हैं।’लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि यह पूरा का पूरा व्यापार उनके दो मित्रों के हवाले हो जाए।

Aditya Mishra
Published on: 13 Feb 2021 10:42 AM GMT
किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल ने चलाया ट्रैक्टर, मोदी सरकार पर साधा निशाना
X
राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी चाहते हैं कि जो आपका है जो 40 प्रतिश हिंदुस्तान का है वह सिर्फ दो लोगों के हाथ में चला जाएगा।

जयपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राजस्थान के रूपनगढ़ में किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर चलाया। उसके बाद यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला।

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह देश की चालीस प्रतिशत जनता के व्यापार (कृषि) को अपने दो मित्रों के हवाले करना चाहते हैं।

उन्होंने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए कहा, हिंदुस्तान का सबसे बड़ा व्यापार कृषि का है। 40 लाख करोड़ रुपये का व्यापार है। दुनिया का सबसे बड़ा व्यापार है और यह किसी एक व्यक्ति का व्यापार नहीं है।

38 लाशें निकली बाहर: अभी भी लापता 204 लोग, भगवान भरोसे बैठा परिवार

kisan-andolan किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल ने चलाया ट्रैक्टर, मोदी सरकार पर साधा निशाना (फोटो:सोशल मीडिया)

कृषि का व्यापार हिंदुस्तान के 40 प्रतिशत लोगों का व्यापार है

कृषि का व्यापार हिंदुस्तान के 40 प्रतिशत लोगों का व्यापार है। इसमें किसान, छोटे व्यापारी, मजदूर सब भागीदार हैं।’लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि यह पूरा का पूरा व्यापार उनके दो मित्रों के हवाले हो जाए।

इन कृषि कानूनों का यही लक्ष्य है। मोदी जी चाहते हैं कि जो आपका है जो 40 प्रतिश हिंदुस्तान का है वह सिर्फ दो लोगों के हाथ में चला जाएगा। लेकिन किसान कह रहा है कि हम मर जाएंगे लेकिन हम ये नहीं होने देंगे, कभी नहीं होने देंगे।

बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार से दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को प्रदेश के हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले में किसानों और जनता को संबोधित किया था।

3 दिन बारिश ही बारिश: भयानक बर्फबारी से आएगी आफत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

farmers protest किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल ने चलाया ट्रैक्टर, मोदी सरकार पर साधा निशाना (फोटो:सोशल मीडिया)

राकेश टिकैत भी राजस्थान में किसानों को कर चुके हैं सम्बोधित

गौरतलब है कि राजस्थान में राहुल गांधी और किसान नेता राकेश टिकैत की जनसभाओं ने यहां के किसानों में जोश भरा है। किसान आंदोलन में तेज होने लगा है। यहां कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में शुक्रवार को हनुमानगढ़ के पीलीबंगा और श्रीगंगानगर के पदमपुर में खाट और मोड्ढे पर बैठ कांग्रेस के नेताओं ने किसानों को संबोधित किया।

कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है जल्द ही सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर जैसा किसान आंदोलन यहां पर भी देखने को मिल सकता है। किसानों और विपक्ष के नेताओं ने इसके लिए पहले से तैयारी पूरी करके रखी है।

किसान संगठन से लेकर राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं का यहां पहुंचने का सिलसिला जारी है। जनसभाओं के माध्यम से किसानों को आंदोलन के लिए तैयार किया जा रहा है।

रिंकू था हनुमान भक्त: सबसे बड़ा खुलासा, हत्याकांड का हर कोई जानना चाह रहा सच

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story