×

घुसपैठियों को मार गिराया: BSF जवानों की सबसे बड़ी जीत, पाकिस्तान की बोलती बंद

राजस्थान के श्रीगंगानगर में बीते 15 दिनों में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारत के बॉर्डर में प्रवेश करने की सारी कोशिशों को फेल करते हुए मार गिराया। यहां बीते शनिवार को देर शाम अनूपगढ़ के शेरपुरा चौकी के नजदीक एक पाकिस्तानी घुसपैठिया जो भारत के बॉर्डर में घुसने की कोशिश कर रहा था।

Newstrack
Published on: 21 March 2021 8:39 AM GMT
घुसपैठियों को मार गिराया: BSF जवानों की सबसे बड़ी जीत, पाकिस्तान की बोलती बंद
X

श्रीगंगानगर। राजस्थान में भारतीय सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। श्रीगंगानगर में बीते 15 दिनों में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारत के बॉर्डर में प्रवेश करने की सारी कोशिशों को फेल करते हुए मार गिराया। यहां बीते शनिवार को देर शाम अनूपगढ़ के शेरपुरा चौकी के नजदीक एक पाकिस्तानी घुसपैठिया जो भारत के बॉर्डर में घुसने की कोशिश कर रहा था। उसी समय बीएसएफ के चौकन्ने जवानों ने ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ें...पूर्ब मेदिनीपुरः यहां हर काम के लिए कटमनी देना पड़ता है, टोलाबाजी हो रहीः अमित शाह

बीएसएफ जवानों ने दी चेतावनी

असल में श्रीगंगानगर में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया जीरो लाइन पार करते हुए तारबंदी के पास आ रहा था। उसी समय बीएसएफ(BSF) जवानों की नजर पड़ी और उसे वार्न किया गया, हालाकिं बीएसएफ जवानों की चेतावनी के बाद यह पाकिस्तानी घुसपैठिया तारबंदी के पास आ गया।

जिसके चलते भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अपनी बंदूको का मुंह खोलना पड़ा और पाकिस्तानी घुसपैठिए को मौके पर ही ढेर कर दिया। ऐसे में पाकिस्तानी घुसपैठिए के शव की तलाश में कुछ भी नहीं मिला है। वहीं बीएसएफ ने पाक घुसपैठिया के शव को पुलिस को सौंप दिया, जिसे अनूपगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

indian forces फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...ज्वालामुखी में भयंकर विस्फोट: 6000 साल में पहली बार ये घटना, थर-थर कांपे सारे देश

पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर

ऐसे में अनूपगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में दो पाकिस्तानी घुसपैठियों के शव रखे हुए हैं। जिसके चलते बीते 15 दिनों में सीमा सुरक्षा बल की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है, जिसमें उसने पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर कर दिया। जबकि इससे पहले 5 मार्च को भी अनूपगढ की कैलाश पोस्ट पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते हुए बीएसएफ(BSF) जवानों ने ढेर किया था।

वहीं इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, इस पाकिस्तानी घुसपैठिए के शव से 10 रुपये की पाकिस्तानी करेंसी के अलावा कुछ भी नहीं मिला और इसका शव आज भी अनूपगढ अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है।

ये भी पढ़ें...असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकारः पीएम नरेंद्र मोदी

Newstrack

Newstrack

Next Story