×

राजस्थान में 3 और प. बंगाल की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

aman
By aman
Published on: 29 Jan 2018 5:07 AM GMT
राजस्थान में 3 और प. बंगाल की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी
X
राजस्थान में 3 और प. बंगाल की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

जयपुर: राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के साथ-साथ मांडलगढ़ विधानसभा सीट और प. बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा तथा नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। राजस्थान में हो रहे इन उपचुनावों को इसी साल होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है।

राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही इस उपचुनाव में जीत दर्ज करने की आस लगाए बैठी है। जबकि, पश्चिम बंगाल की दो विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहे हैं।

अलवर-अजमेर सीट पर बीजेपी-कांग्रेस में सीधी टक्कर

बता दें, कि अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. करण सिंह यादव और बीजेपी के डॉ. जसवंत यादव मैदान में हैं। वहीं, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डॉ. रघु शर्मा और बीजेपी के रामस्वरूप तथा मांडलगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी के शक्ति सिंह और कांग्रेस के विवेक धाकड़ के बीच सीधी टक्कर है।

इनके असामयिक निधन से खाली हुई सीटें

बता दें, कि राजस्थान में पूर्व केंद्रीय मंत्री और अजमेर से बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट तथा अलवर से बीजेपी सांसद चांद नाथ योगी और मांडलगढ़ से बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी के असामयिक निधन से तीनों सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story