MP Video Viral: लाचार भूंखी विधवा महिला बैल गाड़ी खींच रही और बच्ची बैठी रही, शिक्षक देखते ही दौड़ पड़े

MP Video Viral: मध्य पर्देश के राजगढ़ जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक विधवा महिला अपने हाथों से बैलगाड़ी खींच रही है। बैलगाड़ी के ऊपर उसकी बेटी है जो भूंखी है।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 20 Sep 2022 10:50 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2022 7:44 AM GMT)
X

बैलगाड़ी खींच रही लाचार मां 

Click the Play button to listen to article

MP News: देश में रोज बहुत सारे वीडियो वायरल होते हैं लेकिन मध्यप्रदेश में इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ में वायरल हो रहा है, जिसको देखकर किसी का भी दिल दहल सकता है। राजगढ़ जिले के वायरल हो रहे वीडियो में एक गरीब विधवा महिला बैलगाड़ी खींच रही है। महिला की बच्ची बैलगाड़ी के ऊपर बैठी हुई है। वैसे तो बैलगाड़ी को दो बैल खींचते है, लेकिन यहां पर ऐसा नहीं यहां एक विधवा महिला अपने हाथों से बैलगाड़ी को खींच रही है।

यह वीडियो रायगढ़ जिले के सारंगपुर से ताल्लुक रखता है। जहां पर लक्ष्मीबाई नाम की महिला अपना थोड़ा सा सामान लेकर एक मासूम बच्ची के साथ बैलगाड़ी खींचती हुई पचोर से 30 किलोमीटर दूर सारंगपुर जा रही थी। वीडियो में महिला बता रही है कि उसने तकरीबन 15 किलोमीटर का सफर तय कर लिया है। आगे वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि बैलगाड़ी खींचती हुई जा रही महिला पर 2 बाइक सवारों की नजर पड़ती है। उन्होने बाइक रोककर महिला का हालचाल पूंछा और मद्द करने की कोशिश भी। महिला की बैलगाड़ी को रस्सी के सहारे अपनी बाइक से बांधकर सारंगपुर पहुंचाते है।

महिला ने बताया कि वह विधवा है, उसके पति का मौत हो चुकी है। वह काफी मुश्किलों का सामना कर रही है। वो मुश्किल से 24 घंटे में 1 बार का खाना खा पाती है। उसके पास में रहने के लिए अपना कोई भी घर नहीं है। न ही किसी ने अब तक उसकी कोई भी मद्द की है। वो बहुत ज्यादा परेशानी में है। महिला की यह बेबसी वर्तमान सिस्टम पर कई सारे सवाल खड़े करती है। सरकार भी कटघरे में आती है कि इतनी सारी योजनाएं चलने के बावजूद महिला कैसे वंचित है।

महिला ने लगाई मद्द की गुहार

विधवा महिला कहती है कि वह हाथ जोड़कर विनती करती है, उसकी मद्द की जाए। उसकी एक बेटी है, कम से कम उसकी मद्द की जाए क्योंकि काफी मेहनत मजदूरी करने के बाद में वह एक वक्त का खाना खा पाती है। कम से कम सरकार द्वारा इतनी मद्द की जानी चाहिए कि वह दो वक्त का खाना खा सके।

महिला कि जिस मोटरसाइकिल सवार देवी सिंह नागर ने मद्द की है वह पेशे से एक शिक्षक है, उऩ्होने इस वायरल वीडियो के बारे मे कहा है कि वह अपने साथी के साथ में जा रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर एक महिला पर पड़ी जो हाथों से बैलगाड़ी खींचती हुई जा रही थी। मैंने बाइक रोककर महिला की मद्द करने की कोशिश की। महिला ने उसको बताया कि वह सारंगपुर जा रही है। उसने कुछ भी खाया पिया नहीं है, वह भूखें पेट ही बैलगाड़ी खींच रही है। शिक्षक ने आगे कहा कि मैंने महिला से पूछा कि उसके पास में कोई रस्सी है जिससे वह उसकी मद्द कर सके। महिला ने उनको अपने पास से एक रस्सी दी। शिक्षक ने रस्सी के सहारे बैलगाड़ी को बाइक से बांधकर सारंगपुर तक पहुंचा दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story