×

प्रसिद्धि और पैसा राजनीति में सफल होने के लिए पर्याप्त नहीं- कह रहे हैं रजनी सर

Rishi
Published on: 1 Oct 2017 11:15 AM GMT
प्रसिद्धि और पैसा राजनीति में सफल होने के लिए पर्याप्त नहीं- कह रहे हैं रजनी सर
X

चेन्नई : अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन पर निशाना लगाते हुए दिग्गज अभिनेता रजनीकांत ने रविवार को कहा कि राजनीति में सफल होने के लिए केवल प्रसिद्धि और पैसा पर्याप्त नहीं है। कमल हासन राजनीति में प्रवेश के अपने इरादे का ऐलान कर चुके हैं।

रजनीकांत ने तमिल अभिनेता शिवाजी गणेशन के स्मारक के उद्घाटन समारोह में कहा, "अगर आप राजनीति में सफल होना चाहते हैं, तो इसके लिए सिर्फ नाम, पैसा और प्रसिद्धि प्रयाप्त नहीं है। एक अभिनेता को एक राजनेता बनने के लिए कुछ बड़ी चीजों की जरूरत होती है। मैं आशा करता हूं कि कमल हासन को पता होगा कि वह क्या है।"

समारोह में कमल हासन, रजनीकांत के साथ मंच पर मौजूद थे।

ये भी देखें: अशोक विजयदशमी पर गुजरात में 300 से अधिक दलितों ने किया धर्मांतरण, अपनाया बौद्ध धर्म

उन्होंने कहा, "कमल से अगर मैंने दो महीने पहले यह पूछा होता, तो वह मुझे इस बारे में बता देते। आज, वह कह रहे है कि वह मुझे वह चीज दिखएंगे अगर मैं उनके साथ आता हूं।"

इस मौके पर कमल हासन ने शिवाजी गणेशन के स्मारक का उद्घाटन में देरी के लिए अन्नाद्रमुक सरकार को आड़े हाथ लिया।

हासन ने कहा, "हमें शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए किसी से अनुरोध करने या किसी से पूछने की जरूरत नहीं है। उनकी लोकप्रियता और उनका प्रभाव सिनेमा और राजनीति से परे है। मैं इस समारोह में भाग लेता ही, चाहे मेरी उपस्थिति का कोई भी विरोध करता।"

तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने स्मारक का उद्घाटन किया।

ये भी देखें: मध्य प्रदेश कांग्रेस के जुलाहों में लट्ठमलठ, संगठन हुआ ठप्प

वर्ष 2015 में, तत्कालीन मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने घोषणा की थी कि 1950 के दशक से तमिल फिल्मों पर राज करने वाले गणेशन की याद में एक स्मारक बनाया जाएगा।

दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित शिवाजी गणेशन ने अपने शानदार करियर में 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था।

इस वर्ष की शुरुआत में न्यायालय के निर्देश पर कामाराजार सलाई से हटाई गई अभिनेता की कांस्य की प्रतिमा का इस अवसर पर अनावरण किया गया।

ये भी देखें: कंटेस्टेंट्स के मूड को ऐसे प्रभावित करेगा BIG BOSS 11 का ये आलिशान घर

गणेशन के पुत्र प्रसिद्ध अभिनेता प्रभु ने बताया, "यह स्मारक अम्मा (जयललिता) का सपना था। मैं खुश हूं कि यह सपना सच हो गया है। अप्पा (पिताजी) ने अपनी फिल्मों के जरिए तमिल दर्शकों के लिए काफी कुछ किया था। यह सबसे बड़ा सम्मान है जिसे उन्होंने हासिल किया है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story