×

अगस्ता वेस्टलैंड: राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को लाया गया भारत

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में भारत को एक और कामयाबी मिली है। इस मामले में एक और आरोपी राजीव सक्सेना को दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है। अगस्ता डील के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद राजीव सक्सेना के प्रत्यर्पण को जांच एजेंसियां बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहीं हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 31 Jan 2019 7:27 AM GMT
अगस्ता वेस्टलैंड: राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को लाया गया भारत
X

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में भारत को एक और कामयाबी मिली है। इस मामले में एक और आरोपी राजीव सक्सेना को दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है। अगस्ता डील के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद राजीव सक्सेना के प्रत्यर्पण को जांच एजेंसियां बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहीं हैं।

यह भी पढ़ें.....इस वजह से सफर का मजा होता है किरकिरा तो बरतें सावधानी,करें ये उपाय

राजीव सक्सेना के अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी दीपक तलवार को भी भारत लाया गया है। दोनों बुधवार देर रात दिल्ली लाए गए। सक्सेना और तलवार दोनों फिलहाल प्रवर्तन निदेशायल(ईडी) की हिरासत में हैं।

अगस्टा वेस्टलैंड डील मामले में आरोपी राजीव सक्सेना से प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) पूछताछ कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों आरोपियों को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। पेशी के दौरान ईडी पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड मांगेगी।

यह भी पढ़ें.....संसद में राष्ट्रपति का अभिभाषण, कहा- सरकार ने गरीबों, किसानों, वंचितों के लिए काम किया

बीते साल दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात(UAE) की सरकार ने प्रत्यर्पण के जरिये ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को भारत को सौंपा था। क्रिश्चियन मिशेल ने 3,600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी चॉपर डील में बिचौलिये की भूमिका निभाई थी।

ईडी ने दिसंबर में दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना की जमानत याचिका के जवाब में कोर्ट में उसे भारत लाए जाने के बारे में की गई अपील को लेकर सूचित किया था, क्योंकि बार-बार समन के बावजूद राजीव सक्सेना इस केस में पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें.....गाजियाबाद: लोनी में 2 मंजिला मकान गिरा, राहत और बचाव कार्य जारी

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story