'मोहब्बत की दुकान' चलाते-चलाते खुल गई 'झूठ की दुकान', राहुल के बयान पर राजनाथ सिंह का पटलवार

Rajnath Singh attacks Rahul Gandhi: राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरा देश भारत की संस्कृति की रक्षा में सिख समुदाय द्वारा निभाई गई महान भूमिका को पहचानता है और उसका सम्मान करता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Sep 2024 12:54 PM GMT
Rajnath Singh attacks Rahul Gandhi
X

Rajnath Singh attacks Rahul Gandhi (सोशल मीडिया) 

Rajnath Singh attacks Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अमेरिका यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम में सिख समुदाय और आरक्षण को लेकर जिस प्रकार से अपनी बात रखी है, उससे 12053.21 किलोमीटर (हवाई दूरी) से दूर भारत में सियासत को गरमा दिया है। लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा कांग्रेस पर हमलावार हो गई है। भाजपा ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी को विदेश में भारत की गरिमा को खराब करने वाला करार दिया है। भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी अमेरिका में भ्रामक और निराधार बातें कर रहे हैं, जिससे भारत की छवि धूमिल हो रही है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और किरेन रिजिजू ने इस बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है।

‘विदेश में भारत की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे राहुल’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि ऐसा लगता है कि 'मोहब्बत की दुकान' चलाते-चलाते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'झूठ की दुकान' खोल ली है। राहुल गांधी अपने विदेश दौरे के दौरान जिस तरह की भ्रामक, निराधार और तथ्यहीन बातें कह रहे हैं, वे बेहद शर्मनाक हैं और भारत की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि अमेरिका में राहुल ने कहा है कि भारत में सिख समुदाय को गुरुद्वारों में पगड़ी पहनने की अनुमति नहीं है, उन्हें अपने धर्म के अनुसार व्यवहार करने से रोका जा रहा है। यह पूरी तरह से निराधार और सच्चाई से कोसों दूर है।

भाजपा ने आरक्षण व्यवस्था को मजबूत किया

राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरा देश भारत की संस्कृति की रक्षा में सिख समुदाय द्वारा निभाई गई महान भूमिका को पहचानता है और उसका सम्मान करता है।किसी विपक्षी नेता को उनके बारे में इस तरह के झूठे बयान देना शोभा नहीं देता। राहुल के आरक्षण खत्म करने वाले मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता का दावा है कि एनडीए सरकार आरक्षण खत्म करना चाहती है, भी पूरी तरह निराधार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के कल्याण और विकास के लिए आरक्षण व्यवस्था को मजबूत किया है।

‘हमारी जमीन पर एक इंच भी कब्जा नहीं’

इसी तरह, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने भी राहुल गांधी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि विदेशों में भारत को बदनाम करना ठीक नहीं है। रिजिजू ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि 1975 में भारतीय लोकतंत्र पर हमला हुआ था, लेकिन देश की जनता ने इसकी निंदा की। इसके बाद कोई भी भारतीय संसदीय लोकतंत्र पर हमला नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि आपातकाल कभी वापस नहीं आएगा। विदेश में भारत को बदनाम करना ठीक नहीं है। भारत-चीन की सीमा की बात करें तो केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद कोई भी हमारी एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सका।

‘राहुल अपनी साजिश में सफल नहीं होंगे’

बांग्लादेश में हिन्दुओं के हालात पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने कहा कि दुनिया में कहीं भी अल्पसंख्यक भारत जितने सुरक्षित नहीं हैं। अगर हमारे पड़ोसी देशों में कुछ भी गलत होता है, तो वहां से अल्पसंख्यक भारत आते हैं, क्योंकि यहां उनके लिए सुरक्षा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चाहे विदेश में भारत को बदनाम करने की कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन वह सफल नहीं होंगे। यह सभी को देखना है कि हमारे देश में कौन से राजनीतिक नेता हैं, जो अक्सर विदेश में भारत विरोधी तत्वों के साथ घूमते नजर आते हैं और फिर भारत के खिलाफ जहर उगलते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story