×

एकदिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राजनाथ सिंह, सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा

Manali Rastogi
Published on: 23 Oct 2018 5:00 AM GMT
एकदिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राजनाथ सिंह, सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा
X

श्रीनगर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए श्रीनगर पहुंचे। राजनाथ सिंह खास तौर से घाटी व भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी: जहरीला पदार्थ पीने के बाद सिपाही को मिली छुट्टी

राजनाथ सिंह ने दिल्ली से रवाना होने से पहले ट्वीट किया, "जम्मू एवं कश्मीर के एकदिवसीय दौरे पर श्रीनगर जा रहा हूं। वहां सुरक्षा के हालात व राज्य में शुरू किए गए प्रमुख पहलों की समीक्षा करूंगा।"

यह भी पढ़ें: पटाखों को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पूरी तरह से नहीं लगाई रोक

वह यहां उच्चस्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के अलावा कुछ राजनीतिक प्रतिनिधियों से भी चर्चा करेंगे। वह राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस व सुरक्षा बलों के साथ मुलाकात करेंगे और राज्य की मौजूदा हालात का आंकलन करेंगे।

यह भी पढ़ें: सबरीमाला पुनर्विचार याचिकाओं पर आज निर्णय देगा सुप्रीम कोर्ट

राज्य में जून में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद यह राजनाथ सिंह का कश्मीर घाटी का पहला दौरा है। दो प्रमुख राजनीतिक दलं-नेशनल कांफ्रेंस व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने निकाय चुनावों का बहिष्कार किया था।

राजनाथ सिंह के राजनीतिक दलों के नेताओं व सिविल सोसाइटी समूह के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करने की उम्मीद है। जम्मू एवं कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू है। आतंकी समूहों द्वारा हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने से राज्य को अशांति का सामना करना पड़ रहा है।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story