×

सैफुल्लाह के पिता सरताज को गृहमंत्री ने बताया देश का गौरव, कहा- हमारी सहानुभूति आपके साथ

aman
By aman
Published on: 9 March 2017 8:08 AM GMT
सैफुल्लाह के पिता सरताज को गृहमंत्री ने बताया देश का गौरव, कहा- हमारी सहानुभूति आपके साथ
X

नई दिल्ली: लखनऊ मुठभेड़ पर गुरुवार (9 मार्च) को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया। राजनाथ ने एटीएस के साथ मुठभेड़ में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के पिता मोहम्मद सरताज को देश का गौरव बताया। कहा, उनके प्रति पूरे सदन को सहानुभूति होनी चाहिए।' गृहमंत्री ने कहा कि भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके और लखनऊ मुठभेड़ सहित पूरे घटनाक्रम की जांच एनआईए से कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें ...आतंकी सैफुल्ला का शव लेने से परिवार का इनकार, कहा- जैसा किया, वैसा अंजाम हुआ

गृहमंत्री ने सदन को मुठभेड़, ट्रेन में बम विस्फोट और आतंकियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा, 'यूपी पुलिस से मुलाकात में सैफुल्लाह के पिता ने कहा, जो देश का न हुआ, वह मेरा क्या होगा। मुझे उसका मरा मुंह भी नहीं देखना है। हर किसी के लिए देश पहले है। यदि वह देश का ही नहीं हुआ तो मेरा क्या होगा।' राजनाथ सिंह ने कहा कि सैफुल्लाह के पिता ने अपने भटके हुए बेटे के प्रति यह बात कही है, उनके दुख में हमें सहानुभूति होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें ...ISIS का आतंकी सैफुल्लाह सुबह से लेकर रात तक आखिर क्या करता था, ये जानकार आप भी रह जाएंगे दंग

कई बार कहने पर भी नहीं किया सरेंडर

राजनाथ सिंह ने सदन को बताया कि कानपुर से गिरफ्तार दो संदिग्धों की सूचना के आधार पर लखनऊ एटीएस ने ठाकुरगंज इलाके के एक मकान को निशाने पर लिया। करीब 12 घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान एटीएस ने कई बार संदिग्ध से सरेंडर के लिए कहा। बावजूद इसके उसने सरेंडर नहीं किया। इसके बाद वह कमरे में घुसी और आमने-सामने हुई फायरिंद में सैफुल्लाह को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया।

ये भी पढ़ें ...लखनऊ: 11 घंटे बाद हुआ आतंक का खात्मा, मुठभेड़ में ISIS आतंकी सैफुल्लाह ढेर

राज्य और केंद्रीय एजेंसियां में दिखा बेहतरीन तालमेल

गृहमंत्री ने सदन को बताया कि मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के पास से 8 पिस्टल, 630 कारतूस, 4 सिम कार्ड, 1.5 लाख कैश और जेवरात बरामद हुए हैं। एटीएस कानपुर यूनिट ने जाजमऊ से एक संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक कुल 6 गिरफ्तारियां हुई हैं। राज्यों की पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के बीच बेहतरीन तालमेल का यह उदाहरण है।

ये भी पढ़ें ...फोटोज: खतरा टला नहीं, ISIS के लखनऊ-कानपुर (खुरासान) मोड्यूल के 6 आतंकी पकड़ से बाहर

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story