×

भारत-चीन बॉर्डर पर हिमवीरों संग राजनाथ सिंह ने बिताई रात, मनाया नया साल

aman
By aman
Published on: 2 Jan 2018 6:15 AM GMT
भारत-चीन बॉर्डर पर हिमवीरों संग राजनाथ सिंह ने बिताई रात, मनाया नया साल
X
भारत-चीन बॉर्डर पर हिमवीरों संग राजनाथ सिंह ने बिताई रात, मनाया नया साल

उत्तरकाशी: नए साल का जश्न हिमवीरों के साथ मनाने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भारत-चीन सीमा स्थित नेलांग बार्डर पहुंचे। राजनाथ सिंह ने मातली स्थित आईटीबीपी कैम्प में रात्रि विश्राम भी किया। इस दौरान वह हिमवीरों की बैरकों में गए और उनके परिजनों से मिले। उन्होंने उन्हें मिठाई, फल, रेवड़ियां भेंट की।

केंद्रीय गृह मंत्री ने हिमवीरों के साथ रात्रिभोज भी किया। उन्होंने सीमा पर तैनात जवानों को मिल रही सुविधाओं को कम बताते हुए व्यवस्था में सुधार का भरोसा दिलाया। साथ ही बॉर्डर आउट पोस्टों पर हिमवीरों की तैनाती अवधि को कम करने तथा हिमालय में 9,000 फीट से अधिक ऊंचाई वाली पोस्टों पर तैनात जवानों को स्पेशल क्लोथिंग और माउंटेनियरिंग इक्विपमेंट उपलब्ध कराने की घोषणा की।

राजनाथ सिंह ने इस दौरान अग्रिम चौकियों का निरीक्षण भी किया। हिमवीरों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने कहा, कि पूरा देश उनके अदम्य साहस तथा पराक्रम का सम्मान करता है। करीब डेढ़ घंटे तक उन्होंने अग्रिम चौकियों तथा जवानों के क्वार्टरों का निरीक्षण किया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story