×

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी ढेर, राजनाथ सिंह बोले, जवानों का मनोबल ऊंचा

पुलवामा मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा है और वे आतंकियों को ढेर कर रहे हैं। मुठभेड़ में पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड रशीद गाजी के भी मारा गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Feb 2019 8:54 AM GMT
पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी ढेर, राजनाथ सिंह बोले, जवानों का मनोबल ऊंचा
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में चल रहे एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडर आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ में पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड रशीद गाजी के भी मारा गया है।

यह भी पढ़ें.....केरल में कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या, राहुल गांधी ने कहा- चुप नहीं बैठेंगे

पुलवामा हमले के चार दिन बाद ही सुरक्षाबलों ने गाजी को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में एक अन्य आतंकवादी भी ढेर किया गया है। मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 और एक पिस्टल भी मिला है। पुलवामा मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा है और वे आतंकियों को ढेर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....माघ पूर्णिमा पर पुण्य की डुबकी लगाने को कुंभ में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी नागरिक गाजी रशीद और एक अन्य आतंकी पुलवामा हमले के बाद भागने में कामयाब रहे थे आतंकी मोहम्मद आदिल डार आत्मघाती हमले में मारा गया था।

यह भी पढ़ें.....बरौनी मेल को बम से उड़ाने की मिली सूचना, मचा हड़कंप

एजेंसियों से मिली सूचना के मुताबिक गाजी जैश के सरगना मौलाना मसूद अजहर के सबसे विश्वसनीय करीबियों में से एक था। गाजी को युद्ध तकनीक और IED बनाने का प्रशिक्षण तालिबान से मिला है और इस काम के लिए उसे जैश का सबसे भरोसेमंद माना जाता है। गाजी रशीद ही पुलवामा का मुख्य साजिशकर्ता था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story