×

दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

Manali Rastogi
Published on: 7 Jun 2018 3:09 AM GMT
दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह
X
छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे राजनाथ

श्रीनगर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू औ कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को श्रीनगर पहुंचेंगे। उनके साथ प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिह, केंद्रीय गृह सचिव और जॉइंट सेक्रटरी भी इस दौरे पर जाएंगे। यहां केंद्रीय गृहमंत्री राज्यपाल एन.एन.वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्य एवं केंद्र विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

RSS के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी का ‘जाना’….बिना सूत कपास के हंगामा

इस दौरान यह भी विचार किया जाएगा कि क्या मौजूदा समय में संघर्षविराम की स्थिति को ईद के बाद भी विस्तृत किया जाए या नहीं। राजनाथ सिंह अपने इस प्रवास के दौरान अमरनाथ यात्रा के लिए स्रुक्षा की समीक्षा भी करेंगे। यह यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है।

अलगाववादियों से बात करने को तैयार सरकार: राजनाथ सिंह

राज्य सरकार ईद के बाद भी संघर्षविराम को कायम रखना चाहती है। शीर्ष सूत्रों का कहना है कि सेना के फील्ड कमांडर्स का कहना है कि एक तरफ से संघर्षविरामसे आतंकवादियों को भर्तियों के जरिए अपनी संख्या बढ़ाने में मदद मिल रही है। राजनाथ सिंह की इस यात्रा का एक और एजेंडा वार्ता के लिए अलगाववादी नेताों को बातचीत के लिए तैयार करना है।

राजनाथ का कहना है कि केंद्र सरकार अलगाववादियों सहित सभी के साथ वार्ता करने के लिए तैयार है। भाजाप के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने हाल ही में अलगाववादियों से केंद्र के साथ सार्थक वार्ता में शामिल होने को कहा था। राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा की समीक्षा करेंगे।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story