×

Rajya Sabha seat issue : कुरियन को आलाकमान से संपर्क करना चाहिए

Rishi
Published on: 10 Jun 2018 3:37 PM GMT
Rajya Sabha seat issue : कुरियन को आलाकमान से संपर्क करना चाहिए
X

कोट्टायम : केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.जे.कुरियन को फिर से राज्यसभा के लिए नामित नहीं किए जाने पर पार्टी हाई कमान से संपर्क करना चाहिए। अपने गृह नगर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए चांडी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता या नेता के लिए सामान्य नियम है कि यदि कोई शिकायत है तो आलाकमान से संपर्क करे।

चांडी ने कहा, "मैंने सुना है कि वह मेरे खिलाफ आलाकमान को एक शिकायत देंगे। यह सबसे अच्छा तरीका है। एक बार वह शिकायत दें तो उन्हें इसका सही जवाब मिलेगा।"

ये भी देखें : केजरीवाल बोले – सीबीआई मोहल्ला क्लीनिक की जांच शुरू कर रही

उन्होंने कहा, "कुरियन ने यह भी कहा कि फिर से नामांकन नहीं मिलने के पीछे मुख्य व्यक्ति मैं हूं। मुझे लगता है कि विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला और राज्य पार्टी अध्यक्ष एम.एम. हसन ने इसका जवाब दिया है (उन्होंने कहा कि यह एक सामूहिक निर्णय था)।"

उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें भी यह कहते सुना है कि मैंने पार्टी के युवा विधायकों से यह मांग करने को कहा कि कुरियन को फिर से नामांकन नहीं मिले। इनमें से कुछ विधायकों ने पहले ही इसका जवाब दे दिया है।"

ये भी देखें : कभी जज, कभी सुनील बंसल के नाम पर धमकी देता था अभिषेक गुप्‍ता, पूरा मुख्यमंत्री सचिवालय बदनाम

बीते तीन दिनों से कुरियन चांडी पर लगातार निशाना साध रहे हैं और राज्यसभा सीट कांग्रेस की पूर्व सहयोगी केरल कांग्रेस (मणि) को दिए जाने के लिए पूरी तरह चांडी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

इसके बाद से पार्टी के वरिष्ठ नेता के.वी.थॉमस, के.मुरलीधरन व ए.के.सुधाकरन आग्रह कर चुके हैं कि पार्टी के व्यापक हित में अच्छी भावना को मजबूत करना चाहिए और कांग्रेस में हर किसी को एकजुट बने रहना चाहिए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story