×

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अब उठाया मंदिर मुद्दा, कहा- SC में रोजाना हो सुनवाई

aman
By aman
Published on: 8 Aug 2016 12:49 PM GMT
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अब उठाया मंदिर मुद्दा, कहा- SC में रोजाना हो सुनवाई
X

नई दिल्ली: राज्यसभा में सोमवार को बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का मुद्दा उठाया। स्वामी ने कहा, सर्वोच्च न्यायालय में इस मुद्दे पर रोजाना के आधार पर सुनवाई होनी चाहिए। उन्होंने इस विषय पर सदन में चर्चा कराए जाने की मांग भी की।

शून्यकाल में उठाया मुद्दा

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह आवश्यक है कि राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर सदन में चर्चा हो। स्वामी ने याद दिलाया कि बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में भी इस बात का ज़िक्र किया गया है कि हम कानूनी तरीके से इसका समाधान निकालेंगे। यह सभी दलों को स्वीकार्य भी है।

सरकार से की मांग

बीजेपी स्वामी ने कहा कि यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। उन्होंने कहा कि वह सरकार से मांग करते हैं कि उनके विधि अधिकारी सर्वोच्च न्यायालय जाएं और मामले की रोजाना के आधार पर सुनवाई का अनुरोध करें, जैसा उन्होंने हाईकोर्ट में किया था।

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने यह मांग भी की कि इस मुद्दे पर संसद के उच्च सदन, यानी राज्यसभा में भी चर्चा होनी चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story