Rakesh Jhunjhunwala: पीएम मोदी से मुलाकात से ज्यादा हुई झुनझुनवाला की शर्ट की चर्चा, बिगबुल ने दी थी सफाई

Rakesh Jhunjhunwala Death: दिग्गज निवेशक और शेयर मार्केट के बिगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का मुंबई में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आज सुबह आखिरी सांस ली।

Anshuman Tiwari
Published on: 14 Aug 2022 6:27 AM GMT
Rakesh Jhunjhunwala Meet PM Narendra Modi
X

Rakesh Jhunjhunwala Meet PM Narendra Modi (image social media)

Rakesh Jhunjhunwala Death: दिग्गज निवेशक और शेयर मार्केट के बिगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का मुंबई में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आज सुबह आखिरी सांस ली। शेयर बाजार में बड़े-बड़े जानकार भी गच्चा खा जाते हैं मगर राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार का ट्रेंड सेट करने वाले निवेशकों में थे। अपनी इसी सूझबूझ के दम पर उन्होंने करीब 43 हजार करोड रुपए की कमाई की थी। इतना बड़ा रईस होने के बावजूद जब वे पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे थे तो उनकी मुड़ी-तोड़ी शर्ट चर्चाओं में आ गई थी। सोशल मीडिया पर उनकी शर्ट की काफी चर्चा हुई थी जिसे लेकर बाद में झुनझुनवाला ने खुद स्पष्टीकरण भी दिया था।

लोगों ने जताई थी शर्ट पर हैरानी

झुनझुनवाला ने पिछले साल 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी पत्नी के साथ मुलाकात की थी। इस मुलाकात की फोटो जारी होने पर बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की शर्ट को लेकर जोरदार चर्चाएं शुरू हो गई थीं। सोशल मीडिया पर झुनझुनवाला की शर्ट को लेकर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया जताई थी। तमाम लोगों का कहना था कि इतना बड़ा निवेशक कैसी मुड़ी-तुड़ी शर्ट पहनकर पीएम मोदी से मिलने पहुंच गया। लोगों ने इस बात को लेकर काफी हैरानी भी जताई थी।

झुनझुनवाला ने दिया था यह जवाब

बाद में इस बात को लेकर बिगबुल राकेश झुनझुनवाला ने खुद सफाई पेश की थी। उनका कहना था कि उन्होंने शर्ट प्रेस कराने के बाद उसे पहनकर पीएम मोदी से मुलाकात की थी। अब अगर शर्ट में सिलवटें पड़ गईं तो उसमें क्या किया जा सकता है। उनका कहना था कि वह शर्ट ही ऐसी थी जो इस तरह की दिख रही थी। इसके साथ ही उनका यह भी कहना था कि इससे मुझे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। मैं कोई क्लाइंट या कस्टमर बनाने के लिए नहीं पहुंचा था।

भारत में निवेश करने की दी सलाह

राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की थी और उन्हें वन एंड ओनली झुनझुनवाला बताया था। उन्होंने झुनझुनवाला को जीवंत और अंतर्दृष्टि से परिपूर्ण भी बताया था। पीएम मोदी ने झुनझुनवाला से मुलाकात के बाद अपने ट्वीट में कहा था की झुनझुनवाला भारत को लेकर काफी बुलिश हैं।

पीएम मोदी से मुलाकात से पहले झुनझुनवाला ने निवेशकों को भारत में पैसा लगाने की सलाह दी थी। उनका कहना था कि बेहतर रिटर्न हासिल करने के लिए निवेशकों को भारत में निवेश करना चाहिए, न कि अमेरिका में। उनका कहना था कि जब भारत में ही अच्छा खाना उपलब्ध है तो बाहरी देशों का खाना खाने की क्या जरूरत है। निवेशकों को भारत पर पूरा भरोसा रखना चाहिए।

पीएम मोदी की नीतियों के मुरीद

वैसे झुनझुनवाला पीएम मोदी की नीतियों के मुरीद थे। भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा था कि अर्थव्यवस्था अभी टेक ऑफ करने की स्टेज में है। हम एक एनपीए की साइकिल से गुजर चुके हैं। हमने जनधन, आईबीसी, रेरा, माइनिंग में रिफॉर्म, लेबर और फार्म लॉ जैसे कई बदलाव देखे हैं।

उनका मानना था कि आने वाले समय में भारत लंबी आर्थिक छलांग लगाएगा। उनका कहना था कि भारतीय अर्थव्यवस्था में किए गए ढांचागत बदलाव का असर साफ तौर पर दिख रहा है। उन्होंने देश की विकास दर 10 फ़ीसदी होने की उम्मीद भी जताई थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story