×

स्वामी के बाद अब BJP के इस बड़े नेता ने जताई पार्टी को बहुमत न मिलने की आशंका

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने इस बात की संभावना जताई है कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी को सहयोगियों की जरूरत पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से पीछे रह सकती है।

Dharmendra kumar
Published on: 7 May 2019 4:42 AM GMT
स्वामी के बाद अब BJP के इस बड़े नेता ने जताई पार्टी को बहुमत न मिलने की आशंका
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने इस बात की संभावना जताई है कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी को सहयोगियों की जरूरत पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से पीछे रह सकती है। राम माधव ने ये बयान एक टीवी चैनल के साथ हुए इंटरव्यू में दिया है।

इससे पहले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी कहा था कि अगर बालाकोट में भारत ने एयर स्ट्राइक नहीं किया होता तो बीजेपी को बमुश्किल 160 सीटें मिल पाती।

यह भी पढ़ें...VPAT पर SC में आज बड़ी सुनवाई, 21 दलों ने की है 50% पर्चियों के सत्यापन की मांग

राम माधव ने इंटरव्यू में कहा, 'अगर हम अपने दम पर 271 सीटें हासिल कर लेते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा। 'हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा। उनका यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली जैसे तमाम नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल कर लेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव के इस बयान के साथ ही इन चुनावों में पहली बार गठबंधन का मुद्दा उठा है।

राम माधव ने ये बयान पांचवें चरण का चुनाव होने से पहले दिया था। इंटरव्यू के दौरान राम माधव ने यह भी माना कि अगर देश के उत्तरी राज्यों में बीजेपी को कुछ नुकसान होता है तो पार्टी इसकी भरपाई पूर्वोत्तर और पूर्वी राज्यों, पश्चिम बंगाल और ओडिशा से कर लेगी।

यह भी पढ़ें...बाहुबली अतीक अहमद की शार्ट टर्म बेल की सुनवाई से जज ने किया अपने को अलग

राम माधव ने कहा, "पूर्वी भारत में हम लोगों ने अच्छे तरीके से अपना प्रसार किया था, यदि हम ऐसा ही प्रयास दक्षिण भारत में करते तो शायद हम ज्यादा आरामदायक स्थिति में होते।" राम माधव ने मतगणना के बाद की संभावनाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राजनेता के रूप में हमें ध्यान रखना चाहिए कि एंटी इनकंबेंसी की वजह से जो कामयाबी पिछली बार हमने हासिल की थी, जरूरी नहीं कि हम उसे दोहरा पाएं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story