×

Ram Mandir Row: ‘इकबाल अंसारी को भी मिला है न्योता’, बीजेपी मुसलमानों की दुश्मन वाले बयान पर गिरिराज का अजमल पर पलटवार

Ram Mandir: अजमल ने मुसलमानों से 20 से 25 जनवरी तक अपने घरों में ही रहने की सलाह दी है। इस दौरान ट्रेन, बस या कार से सफर ना करने को कहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jan 2024 7:18 AM GMT
Ram Mandir Row
X

Ram Mandir Row (Photo: Social Media)

Ram Mandir Row: अयोध्या में बने नवनिर्मित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में है। 16 जनवरी से कार्यक्रम का आगाज हो जाएगा। जैसे-जैसे उद्घाटन की तारीख नजदीक आ रही है, इस पर सियासी बयानबाजी तेज होती जा रही है। समारोह को लेकर भारतीय जनता पार्टी और यूपी सरकार की अत्यधिक सक्रियता की कई विपक्षी दल आलोचना कर चुके हैं।

इस बीच असम में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व करने वाली ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख बदरूद्दीन अजमल का एक ऐसा बयान सामने आया है, जिसको लेकर बीजेपी हमलावर है। अजमल ने मुसलमानों से 20 से 25 जनवरी तक अपने घरों में ही रहने की सलाह दी है। इस दौरान ट्रेन, बस या कार से सफर ना करने को कहा है। साथ ही उन्होंने बीजेपी को इस्लाम धर्म का सबसे बड़ा दुश्मन भी बताया है।

क्या है अजमल का पूरा बयान ?

असम की धुबरी लोकसभा सीट से सांसद बदरूद्दीन अजमल एक मदरसे के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा, हमें सतर्क रहना होगा, मुसलमानों को 20 से 25 जनवरी के तक यात्रा करने से बचना चाहिए। पूरी दुनिया राम जन्मभूमि में रामलला की मूर्ति स्थापित होते देखेगी. लाखों लोग बसों, ट्रेनों, हवाई जहाज आदि से यात्रा करेंगे। इसलिए इस दौरान कहीं भी यात्रा करने से बचें।

आगे उन्होंने कहा कि भाजपा हमारे धर्म की दुश्मन है। वह मुसलमानों से नफरत करती है। यह हमारे जीवन, आस्था, मस्जिदों, इस्लामी कानूनों और हमारे अज़ान का दुश्मन है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हमारे खिलाफ कुछ भी करवा सकती है। इस देश में मुस्लिम लंबे समय से तकलीफ से गुजर रहे हैं।

गिरिराज सिंह ने किया पलटवार

AIUDF प्रमुख के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा मुसलमानें से नफरत नहीं करती है बल्कि सभी धर्मों का सम्मान करती है। अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बाबरी मस्जिद के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी को भी आमंत्रित किया गया है। वे प्रार्थना में भी हिस्सा लेंगे। सिंह ने कहा कि बदरूद्दीन अजमल और असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोग समाज में नफरत फैलाते हैं।

बता दें कि सीपीएम नेता सीताराम येचुरी राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से उद्घाटन समारोह में शामिल होने के मिले न्योते को ठुकरा चुके हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगी, सीएम योगी भी वहां मौजूद रहेंगे। संवैधानिक पदों पर बैठे अन्य लोग भी वहां मौजूद रहेंगे। यह धर्म का खुला राजनीतिकरण है। यहां राजनीतिक उद्देश्यों के लिए लोगों के धार्मिक भावनाओं का घोर दुरुपयोग है। वहीं, कांग्रेस ने अभी तक ये स्पष्ट नहीं किया है कि उनके नेता कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story