×

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा, त्रिपुरा से अयोध्या आयेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर समारोह के लिए जबर्दस्त तैयारियां पूरे देश में की जा रही हैं, लोगों को अयोध्या जाने में कोई समस्या न हो इसके लिए आवागमन के व्यापक इंतजाम किये गए हैं। इसी क्रम में रेलवे ने लोगों को अयोध्या ले जाने के लिए त्रिपुरा को तीन विशेष ट्रेनें आवंटित की हैं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 20 Jan 2024 5:36 PM GMT
Ram Mandir Pran Pratishtha, three special trains will come from Tripura to Ayodhya
X

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा, त्रिपुरा से अयोध्या आयेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें: Photo- Social Media

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर समारोह के लिए जबर्दस्त तैयारियां पूरे देश में की जा रही हैं, लोगों को अयोध्या जाने में कोई समस्या न हो इसके लिए आवागमन के व्यापक इंतजाम किये गए हैं। इसी क्रम में रेलवे ने लोगों को अयोध्या ले जाने के लिए त्रिपुरा को तीन विशेष ट्रेनें आवंटित की हैं। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा द्वारा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को अगरतला से अयोध्या तक विशेष ट्रेनें उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखने के बाद इस पूर्वोत्तर राज्य को तीन विशेष ट्रेनें दी गईं।

हर ट्रेन से जा सकेंगे 1640 यात्री

ये तीन विशेष ट्रेनें 31 जनवरी, 21 और 27 फरवरी को त्रिपुरा से अयोध्या के लिए रवाना होंगी। भाजपा त्रिपुरा युवा मोर्चा के महासचिव राणा घोष ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या जाने वाली प्रत्येक ट्रेन राज्य के 1,640 यात्रियों को ले जाएगी, और पार्टी नेताओं और समर्थकों को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं के अलावा राम भक्तों को भी भगवान राम की पूजा करने के लिए अयोध्या जाने वाली ट्रेन में यात्रा करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि 27 फरवरी तक लगभग 5,000 तीर्थयात्री राम मंदिर में प्रार्थना कर सकेंगे।

इस बीच एक अधिकारी ने कहा कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्जी और वरिष्ठ नेताओं के 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री राम मंदिर के ऐतिहासिक प्रतिष्ठा समारोह को देखने के लिए अयोध्या नहीं जा रहे हैं। वह बाद में दौरा करेंगे। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी का कोई भी नेता शामिल नहीं होगा। भाजपा मीडिया प्रभारी सुनीत सरकार ने कहा कि हम सभी विभिन्न स्थानों पर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कार्यक्रम देखेंगे।

बता दें कि इस ऐतिहासिक अवसर पर राज्य ने पहले ही 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में आधी छुट्टी की घोषणा कर दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story