×

Ram Mandir: राम मंदिर के लोकार्पण के दिन हो सार्वजनिक अवकाश, VHP ने केजरीवाल-LG को लिखी चिठ्ठी

Ram Mandir: वीएचपी ने चिठ्ठी में लिखा कि राम नगरी में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा, पूरे भारत सहित देश-विदेश के करोड़ों रामभक्त इस दिन के साक्षी बनेगें।इस विशेष दिन पर एक दिन का सार्वजनिक अवकाश जरूर होना चाहिए।

Jugul Kishor
Published on: 25 Dec 2023 2:29 AM GMT
Ram Mandir
X

Ram Mandir (Social Media)

Ram Mandir: लंबे संघर्ष के बाद रामलला 22 जनवरी 2024 को रामनगरी अयोध्या के राम मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। लिहाजा ये देश और दुनिया के लिए बहुत बड़ा और ऐतिहासिक होने वाला है। यही वजह है कि 22 जनवरी 2024 को पूरे देश में छुट्टी की घोषणा करने को लेकर हिंदू संगठनों ने सरकार से मांग करनी शुरू कर दी है। दरअसल, विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान करने की अपील की है।

VHP ने केजरीवाल और उपराज्यपाल को लिखी चिठ्ठी

सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को लिखी चिठ्ठी में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कहा कि पूरे देश में रामभक्त इस पल का आनंद लेना चाहते हैं, इसलिए 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के उद्घाटन पर सार्वजनिक अवकाश होना चाहिए। वीएचपी ने चिठ्ठी में आगे लिखा कि राम नगरी में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा, पूरे भारत सहित देश-विदेश के करोड़ों रामभक्त इस दिन के साक्षी बनेगें। यह विशेष दिन है। इस विशेष दिन पर एक दिन का सार्वजनिक अवकाश जरूर होना चाहिए, जिससे दिल्ली के सभी राम भक्त इस पल का आनंद ले सकें। इसलिए आपसे प्रार्थना है कि 22 जनवरी को दिल्ली में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए।

बता दें कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप मे शामिल होंगे। ऐसे में राम मंदिर के उद्घाटन से जुड़ी सारी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है। ट्रस्ट के मुताबिक राम मंदिर के उद्घाटन के लिए अगले दिन 23 जनवरी 2024 को आम जनता को भगवान श्रीराम के दर्शन करने की अनुमति दे दे जाएगी। राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर देश- के कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story