×

यूपी के राज्यपाल ने कसा तंज- गंगा का पानी पीने के काबिल नहीं

Rishi
Published on: 12 Dec 2017 4:25 PM GMT
यूपी के राज्यपाल ने कसा तंज- गंगा का पानी पीने के काबिल नहीं
X

लखनऊ : गंगा को लेकर हो रही सियासत पर तंज कसते हुए राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि गंगा की दो बूँद से मोक्ष की प्राप्ति भले होती हो लेकिन गंगा का पानी देख कर पीने का मन नहीं करता। कुंभ 2019 प्रयागराज का लोगो लॉन्चिंग, यूपी टूरिज़्म की टैगलाइन और पोर्टल लांचिंग के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में राज्यपाल ने मेले की बेहतर तैयारी करने को कहा है। राजभवन में हुए इस कार्यक्रम में दोनों डिप्टी सीएम के अलावा आधा दर्जन से ज़्यादा कैबिनेट मंत्री भी मौजूद थे।

राज्यपाल राम नाईक ने गंगा के पानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजभवन में कुंभ 2019 प्रयागराज के लोगो लॉन्चिंग, यूपी टूरिज़्म की टैगलाइन और पोर्टल लांचिंग के मौके पर राम नाईक ने कहा कि गंगा की दो बूँद अंतिम समय में पी लेने से भले ही मोक्ष की प्राप्ति होती हो, लेकिन गंगा के पास जा कर पानी पीने का दिल नहीं करता है।

राज्यपाल गंगा में फैली गंदिगी को लेकर पहले भी सवाल उठाते रहे हैं। यूपी सरकार कुम्भ मेला 2019 प्रयागराज को लेकर अभी से तैयारियां शुरू करने का दावा कर रही है। ऐसे में कुम्भ मेले के लोगो की लांचिंग के मौके गंगा सफाई को लेकर केंद्र की परियोजना को राज्यपाल राम नाईक सवालों के घेरे में ला दिया है।

कुंभ 2019 प्रयागराज के लोगो लांचिंग के अलावा यूपी टूरिज़्म की टैगलाइन "यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा" शुरू करने के अलावा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए uttarpradesh.gov.in वेबसाइट भी लांच की गई इस वेबसाइट पर पर्यटन की सारी जानकारी उपलब्ध रहेगी।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुम्भ 2019 को सफल बनाने के लिए तैयारियों को अभी शुरू करने का दावा करते हुए यूपी में पर्यटन पर काम करने का वादा किया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story