×

Ram Navami 2023: देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, पीएम मोदी व अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं

Ram Navami 2023:सुबह से ही देशभर के राम मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी है। मंदिर जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 March 2023 8:48 AM GMT (Updated on: 30 March 2023 1:15 PM GMT)
Ram Navami 2023: देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, पीएम मोदी व अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं
X
PM Modi (photo: social media )

Ram Navami 2023: देशभर में आज रावनवमी का त्योहार हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। रामनवमी मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है। सुबह से ही देशभर के राम मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी है। मंदिर जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज रहे हैं। कई मंदिरों में एक – दो दिन पहले से ही भजन - कीर्तन शुरू हो चुका है।

रामनवमी के इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के अन्य वरीय नेताओं ने लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, रामनवमी के पावन-पुनीत अवसर पर समस्त देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं। त्याग, तपस्या, संयम और संकल्प पर आधारित मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान रामचंद्र का जीवन हर युग में मानवता की प्रेरणाशक्ति बना रहेगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, श्रीरामनवमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्रीराम आप सभी के जीवन में सुख, शांति, सद्भाव और समृद्धि का संचार करें, यही मंगलकामना है। जय श्रीराम!

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, मर्यादा पुरुषोतम प्रभु श्रीराम ने धर्म और सत्य के मार्ग पर चलने के साथ विकट परिस्थितियों में भी धैर्य और सभी के लिए एक समान दयालुता के भाव की शिक्षा पूरे मानव जगत को दी। प्रभु श्रीराम सभी पर अपनी कृपा बनाये। जय श्रीराम!

सीएम योगी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के अवतरण के अति पावन दिवस 'श्री राम नवमी' की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! जय श्री राम!

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मौके पर ट्वीट कर कहा, रामनवमी हमें भगवान श्री राम द्वारा स्थापित मर्यादा के उच्चतम आदर्शों को अंगीकृत करने की प्रेरणा देती है। भगवान श्री राम के अवतरण पर्व की प्रदेशवासियों को अशेष बधाई।

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने भी देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी है। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, राम नवमी के पावन अवसर पर आप और आपके परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं। प्रभु राम का आशीर्वाद आप पर बना रहे और सुख-समृद्धि की बरसात आपके जीवन में होती रहे।

बता दें कि रामनवमी का प्रारंभ बुधवार रात 9 बजकर सात मिनट पर हो चुका है और इसका अंत आज राज साढ़े 11 बजे होगा। इस दौरान लोग प्रभु श्रीराम की पूजा कर सकते हैं। राम की पूजा के लिए सबसे अच्छा मुहूर्त आज दोपहर 11:57 से प्रारंभ होकर 12:46 PM तक रहेगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story