×

कुर्बानी के लिए लाये गये बकरे की पीठ पर लिखा ‘राम’, तीन गिरफ्तार

Mumbai: मुंबई में बकरीद के मौके पर कुर्बानी के लिए खरीदे गये बकरे की पीठ पर ‘राम’ लिखने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 17 Jun 2024 6:51 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2024 7:41 AM GMT)
mumbai-news
X

कुर्बानी के लिए लाये गये बकरे की पीठ पर लिखा ‘राम’ (सोशल मीडिया)

Mumbai News: बकरीद का त्योहार पूरे देश में मनाया जा रहा है। एक तरफ जहां शासन-प्रशासन द्वारा इस त्योहार को शांतिपूर्वक और बिना किसी को तकलीफ पहुचाएं मनाने की अपील की जा रही है। वहीं मुंबई में बकरीद के मौके पर कुर्बानी के लिए खरीदे गये बकरे की पीठ पर ‘राम’ लिखने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस ने मटर शॉप को भी सील कर दिया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर बकरे की तस्वीर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने मटन शॉप के मालिक समेत तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। वायरल तस्वीर में सफेद रंग के एक बकरे की पीठ पर ‘राम’ लिखा हुआ था। इतना ही नहीं, बकरे के पीठ पर ‘राम’ शब्द पीले रंग से लिखा गया था। इसके बाद आक्रोशित हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने दुकान के मालिक समेत तीन लोगों के खिलाफ हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने पर केस दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

रद्द हो सकता है लाइसेंस

मुंबई के सीबीडी बेलापुर पुलिस के मुताबिक मटन शॉप में कुर्बानी के लिए बेचने को 22 बकरे लाये गये थे। जिसमें से एक बकरे की पीठ पर धार्मिक नाम लिखा हुआ था। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गयी थी। जिसके बाद मोहम्मद शफी शेख, साजिद शफी शेख और कुय्याम के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस ने दुकान का लाइसेंस रद्द करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों को पत्र भी लिखा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story