×

Ramcharitmanas Controversy: रामचरितमानस को "पोटैशियम सायनाइड" बताने पर सियासत गर्म, जाने किसने क्या कहा?

Ramcharitmanas Controversy: उन्होंने सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “श्री राम चरित मानस को “पोटेशियम सायनाइट” बताने वाले “बिहार” के मंत्री जी को अपना नाम “चिरकुट” शेखर रख लेना चाहिये।“

Anant kumar shukla
Published on: 15 Sep 2023 11:21 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 11:34 AM GMT)
ramcharitmanas controversy acharya pramod krishnam attacks on bihar education minister
X

ramcharitmanas controversy acharya pramod krishnam attacks on bihar education minister (Photo-Social Media)

Ramcharitmanas Controversy: बिहार (Bihar) के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) द्वारा धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर दिए गए बयान के बाद अब सियासत गरमाता दिख रहा है। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने चंद्रशेखर पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “श्री राम चरित मानस को “पोटेशियम सायनाइट” बताने वाले “बिहार” के मंत्री जी को अपना नाम “चिरकुट” शेखर रख लेना चाहिये।“ बतादें कि प्रमोद कृष्णम सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान के विरोध में पोस्ट करते रहते हैं।

सनातन धर्म से कोई दिक्कत तो धर्म बदल लें-बीजेपी

भाजपा ने शिक्षा मंत्री के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा यदि उन्हें सनातन धर्म से कोई दिक्कत तो धर्म बदल लें। भाजपा के प्रवक्ता राकेश कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री को भले ही रामचरितमानस में पोटैशियम साइनाइड दिख रहा है। लेकिन सही अर्थ में देखा जाए तो बिहार की राजनीति के लिए राजद जैसी पार्टी ही पोटैशियम साइनाइड है।

इस चौपाई को बताया पोटैशियम सायनाइड

बता दें कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि रामचरितमानस के एक चौपाई 'पूजही विप्र सकल गुण हीना, शुद्र न पुजहु वेद प्रवीना' को इंगित करते हुए पूछा कि इसमें क्या कहा गया है? इसके बाद इस कंटेंट पोटैशियम साइनाइड की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि जबतक इसमें पोटैशियम साइनाइड रहेगा तब तक मैं इसका विरोध करूंगा।

जदयू ने दी नसीहत

बयान को लेकर बिहार गठबंधन में सहयोगी दल जदयू नें शिक्षा मंत्री के बयान पर नाराजगी जताते हुए नसीहत दी है। जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि जिन्हें रामचरितमानस में पोटैशियम साइनाइड दिखाई देता है, वह अपनी विचारधारा को अपने तक ही सीमीत रखें। इसे पार्टी या इंडिया गठबंधन पर थोपने की जरूरत नहीं है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story