Ramdas Athawale: अठावले ने दिया अधीर रंजन को खुला ऑफर, कहा-कांग्रेस में परेशान हैं तो खुले हुए हैं दरवाजे

Ramdas Athawale: रामदास अठावले ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता पार्टी के रवैए से नाराज होकर पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अब अधीर रंजन को भी कांग्रेस से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 1 Aug 2024 6:12 AM GMT
Ramdas Athawale ,  Adhir Ranjan Chowdhury
X

Ramdas Athawale ,  Adhir Ranjan Chowdhury (photo: social media )

Ramdas Athawale: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद अधीर रंजन चौधरी की पार्टी हाईकमान से नाराजगी की खबरों के बीच रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने उन्हें खुला ऑफर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में अधीर रंजन चौधरी को कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए। ऐसी स्थिति में अगर वे चाहें तो एनडीए या मेरी पार्टी मैं शामिल होकर अपना सियासी सफर जारी रख सकते हैं।

चौधरी को कांग्रेस छोड़ने की सलाह

अठावले ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता पार्टी के रवैए से नाराज होकर पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अब पश्चिम बंगाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी को भी कांग्रेस से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आपको कांग्रेस में अपमानित किया जा रहा है तो आपको हमारे साथ आ जाना चाहिए। चौधरी के साथ कांग्रेस में कैसा सलूक किया जा रहा है,यह किसी से छिपा हुआ नहीं है।

उन्हें इसलिए अपमानित किया जा रहा है क्योंकि इस बार वे पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव हार गए हैं। पार्टी नेतृत्व की ओर से शर्मिंदा किए जाने के बाद चौधरी को बड़ा फैसला लेना चाहिए। मैं उन्हें अपनी पार्टी या एनडीए में शामिल होने का निमंत्रण देता हूं। उन्हें इस संबंध में कोई निर्णय लेना चाहिए।

चौधरी ने बोला था खड़गे पर हमला

चौधरी ने इन दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अभी हाल में उन्होंने खड़गे के खिलाफ तीखा बयान दिया था। मंगलवार को उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की एक बैठक के दौरान मुझे पूर्व अध्यक्ष बताया गया। मुझे पूर्व अध्यक्ष कहा जाना मेरे लिए काफी चौंकाने वाला था।

पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद चौधरी ने कहा कि खड़गे के पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद से देश में पार्टी के दूसरे सभी पद अस्थायी हो गए हैं।

चौधरी का यह भी कहना था कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी खड़गे ने काफी उल्टे-सीधे बयान दिए थे। उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी के संबंध में बातचीत करने के दौरान मुझे बाहर रखा जाएगा।

इसलिए अलग-थलग पड़ गए हैं चौधरी

अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल में कांग्रेस का मजबूत चेहरा माना जाता रहा है। वे 1999 से 2019 तक लगातार लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब रहे। वैसे इस बार उन्हें क्रिकेटर और टीएमसी उम्मीदवार यूसुफ पठान के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

चौधरी ने पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री और टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। दूसरी ओर कांग्रेस नेतृत्व राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए ममता बनर्जी से हाथ मिलाने का इच्छुक बताया जाता है। ऐसे में अधीर रंजन चौधरी लगातार कमजोर पड़ते जा रहे हैं जिसके बाद अठावले ने उन्हें खुला ऑफर दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story