×

मोदी सरकार ने पतंजलि फूड पार्क को दी CISF सुरक्षा, 35 जवान होंगे तैनात

Admin
Published on: 8 March 2016 5:45 PM GMT
मोदी सरकार ने पतंजलि फूड पार्क को दी CISF सुरक्षा, 35 जवान होंगे तैनात
X

हरिद्वार: बीते लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी के लिए चुनाव प्रचार करना बाबा रामदेव को फलदाई साबित हो रहा है। साल 2014 में केंद्र की सत्ता हासिल करने के बाद मोदी सरकार ने पहले जहां बाबा रामदेव को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई थी। वहीँ अब केंद्र सरकार ने हरिद्वार स्थित उनके पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क प्राइवेट लिमिटेड की सुरक्षा के लिए भी कदम बढा दिया है। मोदी सरकार ने अब फ़ूड पार्क की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआइएसएफ को सौंप दी है।

फ़ूड पार्क में 24 घंटे तैनात सीआईएसएफ के जवान

मोदी सरकार ने सीआईएसएफ के 35 जवानों को फ़ूड पार्क की सुरक्षा में तैनात किया है जो 24 घंटे पार्क की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इस सुरक्षा का पूरा खर्चा फूड पार्क उठाएगा।इस बात की जानकारी सीआईएसएफ के डायरेक्‍टर जनरल सुरेंदर सिंह दी है। उन्होंने बताया कि पिछले साल फ़ूड पार्क में हुए प्रदर्शन के बाद अस्‍थाई रूप से 35 जवानों को वहां तैनात किया गया था। अब ये जवान वहां पर स्‍थाई रूप से तैनात रहेंगे।

भारत में कुछ ही प्राइवेट कंपनियों को मिली है ये सुरक्षा

अभी तक भारत में सात प्राइवेट कंपनी ही ऐसी थी जिनकी सुरक्षा सीआईएसएफ को सौंपी गई थी जिसमें से इनफ़ोसिस एक है। अब बाबा रामदेव का फ़ूड पार्क आठवीं ऐसी प्राइवेट कंपनी बन गई है जिसे यह सुरक्षा मिली है।

इस सुरक्षा में हर साल आएगा 40 लाख रुपए का खर्चा

बताया जा रहा है कि फ़ूड पार्क की इस सुरक्षा हर साल तकरीबन 40 लाख रुपये का खर्चा आएगा। इसमें जवानों के बैरक, हथियार और गाड़ियों का खर्चा सम्मिलित है। यह खर्चा फ़ूड पार्क ही उठाएगा।

इन प्राइवेट कंपनियों को मिली है सीआईएसएफ सुरक्षा

फ़ूड पार्क से पहले भारत की केवल सात कंपनियों को सीआईएसएफ सुरक्षा प्रदान हैं. इन कंपनियों में इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी बेंगलुरु, मैसूर और पुणे स्थित इंफोसिस परिसर, जामनगर स्थित रिलायंस रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स, मुंद्रा में टाटा समूह द्वारा निष्पादित परियोजना कोस्टल गुजरात पावर लिमिटेड तथा ओडिशा के कलिंगनगर स्थित टाटा स्टील परियोजना शामिल है।

Admin

Admin

Next Story