×

Ramesh Bidhuri Video: लोकसभा में BSP सांसद को बताया आतंकवादी, बिधूड़ी की टिप्पणी पर भारी हंगामा, राजनाथ के खेद जताने पर शांत हुआ विपक्ष

Ramesh Bidhuri Video:भाजपा सांसद बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली को उग्रवादी और आतंकवादी बता दिया। उन्होंने बसपा सांसद को लेकर अन्य आपत्तिजनक बातें भी कहीं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 22 Sep 2023 7:35 AM GMT
X

Ramesh Bidhuri

Ramesh Bidhuri Video: लोकसभा में गुरुवार को चंद्रयान-3 की कामयाबी पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की एक टिप्पणी पर भारी हंगामा हुआ। दरअसल भाजपा सांसद बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली को उग्रवादी और आतंकवादी बता दिया। उन्होंने बसपा सांसद को लेकर अन्य आपत्तिजनक बातें भी कहीं।

उनकी इस टिप्पणी पर विपक्ष सांसदों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। दानिश अली के साथ ही विपक्षी सांसदों ने मांग की कि बिधूड़ी को अपनी इस टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। बाद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में दखल दिया और उन्होंने भाजपा सांसद की टिप्पणी के लिए खेद जताया। रक्षा मंत्री की ओर से खेद जताए जाने के बाद ही विपक्षी सांसदों का गुस्सा शांत हो सका।

बसपा सांसद दानिश अली को बताया आतंकवादी

दरअसल महिला आरक्षण बिल लोकसभा में बुधवार की रात ही पारित कर दिया था। गुरुवार को इस बिल पर राज्यसभा में चर्चा और वोटिंग हुई। लोकसभा में गुरुवार को चंद्रयान-3 की कामयाबी पर चर्चा की जा रही थी। इस चर्चा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी हिस्सा लिया।

उनके भाषण के दौरान सदन में शोरगुल हो रहा था और इसी बीच रमेश बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। उत्तर प्रदेश की अमरोहा लोकसभा सीट से संसद पहुंचे दानिश अली को बिधूड़ी ने आतंकवादी तक बता डाला। इसके अलावा उन्होंने कुछ और असंसदीय शब्द भी कहे।

भाजपा सांसद की टिप्पणी पर भारी हंगामा

भाजपा सांसद बिधूड़ी के इस बयान पर संसद में भारी हंगामा शुरू हो गया। विपक्षी सांसदों का कहना था कि भाजपा सांसद को अपनी इस टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। बसपा सांसद दानिश अली ने भी अपने खिलाफ की गई टिप्पणियों पर आपत्ति जताई और कहा कि भाजपा सांसद ने काफी आपत्तिजनक बयान दिया है और उन्हें इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। विपक्ष की ओर से हंगामा किए जाने के बाद पीठासीन सभापति कोडिकुनिल सुरेश ने बताया कि बिधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों को संसदीय रिकॉर्ड से हटा दिया गया है।

राजनाथ के खेद जताने पर शांत हुए विपक्षी सांसद

इसके बावजूद विपक्षी सांसदों का गुस्सा नहीं शांत हो सका। सदन में हंगामे की स्थिति बने रहने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दखल दिया। रक्षा मंत्री ने कहा कि मैंने बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं सुनी है, लेकिन यदि उन्होंने कुछ ऐसी बात कही है जिससे बसपा सांसद दानिश अली की भावनाएं आहत हुई हैं तो ऐसे शब्दों को संसदीय रिकॉर्ड से निकाल दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिधूड़ी की ओर से कही गई आपत्तिजनक बातों पर मैं खेद जताता हूं। रक्षा मंत्री की ओर से खेद जताए जाने के बाद विपक्षी सांसदों का गुस्सा शांत हो सका। विपक्षी सांसदों की ओर से रक्षा मंत्री के इस बयान का स्वागत किया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story