Ramesh Bidhuri Remark Row: बिधूड़ी के बयान पर जारी घमासान, ओवैसी बोले – संसद में किसी मुस्लिम की हो सकती है मॉब लिंचिंग

Ramesh Bidhuri Remark Row:ओवैसी ने कहा कि जब जर्मनी में हिटलर का शासन था तब लिखा जाता था कि यहूदियों से बचकर रहो, ये देश के लिए खतरा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Sep 2023 5:23 AM GMT
Ramesh Bidhuri Remark Row
X

Ramesh Bidhuri Remark Row  (photo: social media )

Ramesh Bidhuri Remark Row: साउथ दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक बयान पर सियासी घमासान जारी है। विपक्षी पार्टियां बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को लेकर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखी है। लोकसभा स्पीकर को खत लिख इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की गई है। इस बीच एआईएमआईएमस सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी निशाना साधा है।

ओवैसी ने कहा कि जब जर्मनी में हिटलर का शासन था तब लिखा जाता था कि यहूदियों से बचकर रहो, ये देश के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि क्या पीएम मोदी अपने सांसद की स्पीच को अरबी में ट्रांसलेट करके अरब के नेताओं को भेज सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अब आपका ‘सबका साथ, सबका विकास’ कहां है ? अब आप एक शब्द नहीं बोलेंगे।

संसद में किसी मुस्लिम की हो सकती है मॉब लिंचिंग

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी एमपी रमेश बिधूड़ी के बयान पर कहा – संसद में बीजेपी का एक सांसद एक मुस्लिम सांसद को गाली देता है। लोग कह रहे हैं कि संसद में नहीं बोलना चाहिए था, उनकी जुबान खराब थी। वह दिन दूर नहीं जब देश की संसद में किसी मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी।

ओवैसी ने आगे कहा कि मेरी उम्र 10 साल की थी, हमारे घर के बाहर आरएसएस के लोग जब यात्रा निकालते तो कहते कब्रिस्तान या पाकिस्तान। उन्होंने कहा कि ये मैंने सुना और अब मेरा बेटा भी सुन रहा है। मुझे लगा था कि शायद ये सब मेरी जिंदगी में खत्म हो जाएगा। मगर इस तरह की बातें हमारे बच्चे सुन रहे हैं। अब ऐसा माहौल हो गया है कि मुसलमानों को गाली दो और सत्ता हासिल करो। नफरत का ये खेल कब तक चलेगा, जो लोग नफरत की आग लगा रहे हैं, गलत हैं।


बिधूड़ी ने बसपा सांसद पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

21 सितंबर को संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में जब चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा हो रही थी। तब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी इसमें हिस्सा लिया। वो जब बोल रहे थे, तब विपक्षी सांसद हंगामा कर रहे थे, उनमें बीएसपी सांसद दानिश अली भी मौजूद था। इसी हंगामे पर भड़के बिधूड़ी ने बसपा सांसद को काफी अनाप-शनाप और अपशब्द कह दिए, जिनमें उनके धर्म को लेकर भी टिप्पणी शामिल है। बिधूड़ी ने एक मिनट तक लगातार 11 गालियां दी थीं। लोकसभा स्पीकर ने बीजेपी सांसद के विवादित बयान को रिकॉर्ड से हटवा दिया। साथ ही उन्होंने सख्त एक्शन की चेतावनी भी दी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story