×

आश्वस्त कर सकता हूं, मैं राष्ट्रपति पद को पार्टी से ऊपर रखूंगा : कोविंद

Rishi
Published on: 4 July 2017 12:17 PM GMT
आश्वस्त कर सकता हूं, मैं राष्ट्रपति पद को पार्टी से ऊपर रखूंगा : कोविंद
X

हैदराबाद : राजग से राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रपति पद को राजनीति से ऊपर रखना चाहिए और उनका समर्थन करने वाली पार्टियों को उन्होंने आश्वस्त किया कि वह प्रतिष्ठित पद का गरिमा बरकरार रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़े हैं और निर्वाचक मंडल के सभी सदस्यों से उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने की अपील की।

कोविंद तेलंगाना में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने उन्हें समर्थन करने की अपील की।

उन्होंने कहा, "जब से मैं बिहार का राज्यपाल बना, मैंने बिना किसी पार्टी का पक्ष लिए काम किया, बिहार के हर नागरिक को बराबरी की नजर से बिना किसी भेदभाव के देखा। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि मैं राष्ट्रपति पद को पार्टी से ऊपर रखूंगा।"

बैठक में टीआरएस प्रमुख व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू तथा भाजपा के कुछ अन्य नेताओं ने शिरकत की।

कोविंद ने कहा, "आज की तारीख में मैं किसी भी पार्टी से नहीं जुड़ा हूं। निश्चित तौर पर मेरी पृष्ठभूमि भाजपा की रही है। मुझे वेंकैया नायडू की टीम में काम करने का अवसर मिला। राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के बाद मैं किसी भी पार्टी से नहीं जुड़ा।"

उन्होंने कहा कि चूंकि राष्ट्रपति सशस्त्र सेनाओं का सर्वोच्च अधिकारी होता है, 'अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।'

कोविंद ने कहा, "मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि मैं जाति, संप्रदाय, भाषा, क्षेत्र व भौगोलिक स्थितियों को दरकिनार करते हुए हमेशा पूरे राष्ट्र का विकास करने का प्रयास करूंगा।"

राजग उम्मीदवार ने कहा कि वह युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने तथा आधुनिक शिक्षा का विकास करने का हर संभव प्रयास करेंगे।

हमें साल 2022 तक नए भारत के सपने को पूरा करना है, जिसकी वकालत हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है और 2022 में हम स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाएंगे।

उन्होंने राजग तथा गैर राजग पार्टियों खासकर टीआरएस का आभार व्यक्त किया और उल्लेख किया कि उनकी उम्मीदवारी की घोषणा से पहले ही टीआरएस प्रमुख ने उनका समर्थन किया।

कोविंद ने हैदराबाद में उनके सम्मान में कई होर्डिग लगाने तथा हिंदी में भाषण देने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

मंगलवार सुबह हैदराबाद पहुंचे कोविंद ने भाजपा तथा वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसदों तथा विधायकों को भी संबोधित किया।

बाद में वह तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख व मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू तथा तेदेपा व भाजपा के अन्य नेताओं से मुलाकात करने के लिए विजयवाड़ा रवाना हो गए।

भाजपा, टीआरएस, तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर सीपी) के नेताओं ने बेगमपेट हवाईअड्डे पर कोविंद का स्वागत किया।

हवाईअड्डे पर कोविंद का स्वागत करने वालों में केंद्रीय मंत्री एम.वेंकैया नायडू, बंडारू दत्तात्रेय, भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख के.लक्ष्मण, तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली, मंत्री एन.नरसिम्हा रेड्डी और हरीश राव भी रहे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story