×

#RamRahim: यह पहला मामला, जब अदालत जेल में ही सुनाई गई सजा

aman
By aman
Published on: 28 Aug 2017 6:25 AM GMT
#RamRahim: यह पहला मामला, जब अदालत जेल में ही सुनाई गई सजा
X

चंडीगढ़: पंचकूला की विशेष अदालत में डेरा सच्‍चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा को आज (28 अगस्त) 10 साल की सजा सुनाई गई है। सजा सीबीआई के विशेष जज जगदीप सिंह ने सुनाई।

जानकारों के मुताबिक, यह पहला मौका है जब इस तरह के मामले में जेल में पहली बार अदालत लगाई गई। जेल के आसपास की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जेल के भीतर एक स्‍कूल के बड़े कक्ष को खाली कराकर उसी में अदालत की कार्रवाई पूरी कराई गई। यह जेल रोहतक 10 किलोेमीटर दूर है।

ये भी पढ़ें ...दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम की सजा का ऐलान आज, एलर्ट जारी

दोनों पक्षों के वकील करेंगे बहस

अस्‍थाई जेल में दोनों पक्षों के वकील ने जज जगदीप सिंह के सामने बहस किया। बचाव पक्ष के वकील सजा कम कराने पर जोर देते रहे। इस दौरान राम रहीम कोर्ट से लगातार माफ़ी की गुहार लगाता रहा। सुनवाई के बाद जब सजा का ऐलान हो गया तब भी गुरमीत कोर्ट छोड़ने को तैयार नहीं था। बाद में उसे कोर्ट से बहार ले जाया गया।

ये भी पढ़ें ...फैमिली को छिपाकर रखता है रेपिस्ट बाबा राम रहीम, सामने आईं कुछ ही तस्वीरें

सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

पिछले दिनों हुई हिंसा के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने को कहा है। पुलिस के आईजी नवदीप सिंह ने प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि जेल परिसर के चारों ओर तीन किलोमीटर तक फाइव लेयर सिक्‍योरिटी तैनात की गई थी। पूरे राज्‍य में अलर्ट जारी किया गया है। अर्धसैनिक बल भी लगाए गए हैं। अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियां लगाई गई हैें। सेना को भी सतर्क रहने को कहा गया है। हाईकोर्ट ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें ...क्या आपने पढ़ी साध्वी की वो चिट्ठी, जिसके बाद राम रहीम पर कसा शिकंजा

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story