×

दिल्ली में अलर्ट जारी: ताबड़तोड़ कोरोना जांच शुरू, एक पुसिलकर्मी मिला पॉजिटिव

सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी ने दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या को देखते हुए नोएडा में दिल्ली से सटे बॉर्डर पर रेंडम कोरोनावायरस जांच शुरू करा दी है।

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 12:23 PM GMT
दिल्ली में अलर्ट जारी: ताबड़तोड़ कोरोना जांच शुरू, एक पुसिलकर्मी मिला पॉजिटिव
X
दरअसल सरकार ने पीआईबी के जरिए ट्वीट कर इस खबर को फर्जी बताया है। इन फर्जी खबरों से लोगों को बचने के लिए केंद्र सरकार लगातार लोगों को जागरूक कर रही है।

नोएडा: दिल्ली से सटे बॉर्डरों पर गुरुवार को रैंडम कोरोना की जांच शुरू हो गई है। डीएनडी तथा सेक्टर 14ए स्थित गौतमबुद्ध नगर प्रवेश द्बार पर सुबह से शाम करीब पांच बजे तक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की रैंडम चैकिग की गई। इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं गुरुवार को सेक्टर-15 और बोटेनिकल गार्डन पर भी यात्रियों की रैंडम कोरोना जांच की जाएगी। दो-दो कर्मचारियों की चार टीम अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध यात्रियों की जांच करेगी व नतीजे सकारात्मक मिलने पर उन्हें आइसोलेट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:कर्मचारियों पर बड़ा ऐलान: लक्ष्मी विलास बैंक ने कही ये बात, फिर हुआ ट्रेंड

सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी ने दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या को देखते हुए नोएडा में दिल्ली से सटे बॉर्डर पर रेंडम कोरोनावायरस जांच शुरू करा दी है। जांच करने पर एक पॉजिटिव पुलिसकर्मी पाया गया। उन्होंने बताया कि दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस मरीजों की संख्या को देखते हुए नोएडा में रैंडम टेस्ट किया जा रहा है। पुलिस की मदद से स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने दिल्ली से आने वाले वाहनों को रोककर कोरोना रैपिड टेस्ट किए।

noida-matter noida-matter (Photo by social media)

दिल्ली वाले मरीज दिल्ली ही किए जाएंगे रैफर, नोएडा वाले कोरोनावायरस सेंटर जाएंगे

सीएमओ ने बताया कि जो कोरोनावायरस दिल्ली का पाया जाएगा उसे दिल्ली रेफर किया जाएगा। तथा जो नोएडा का कोरोनावायरस मरीज पाया जाएगा। उसे एंबुलेंस के माध्यम से कोरोनावायरस सेंटर भेजा जाएगा। उन्होंंने बताया कि करीब 15 मिनट में एक व्यक्ति का टेस्ट कर उसे आसानी से घर या ऑफिस जाने दिया गया। वही टेस्ट की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ा ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रही।

सेक्टरों-सोसायटियों में यहां लगेंगे शिविर

शुक्रवार को सिल्वर सिटी अपार्टमेंट सेक्टर-93, अम्रपाली प्लेटिनम सेक्टर-119। शनिवार को आदित्य सेलिब्रिटी होम्स सेक्टर-76, पार्शवनाथ सृष्टि सेक्टर-93, रविवार को ग्रेट वैल्यू शरणम सेक्टर-107 व प्रतीक .फेडोरा सेक्टर-61, सोमवार को धवलगिरी अपार्टमेंट्स सेक्टर-11 व आम्रपाली प्रिसंले स्टेट सेक्टर-7०, मंगलवार को क्योय काउंटी सेक्टर-121 और पार्क व्यू अपार्टमेंट सेक्टर-29 में कैंप आयोजित किए जाएंगे।

noida-matter noida-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:राजस्थान सरकार का फैसला- इस बार बिना एग्जाम के छात्रों को नहीं किया जाएगा प्रमोट

बार्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिह ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी पकड़े जाने के चलते नोएडा शहर से सटे सभी बॉर्डर पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि जैसे ही दिल्ली में कुछ घटना इस प्रकार की होती है तो नोएडा में सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए जाते हैं। दिल्ली से नोएडा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की चेकिग की जा रही है।

दोनो बार्डर पर कुल165 व्यक्तियों जांच की गई

डीएनडी एवं चीला बॉर्डर पर कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्बारा की रेंडम कोरोना एंटीजन जांच की जा रही है। बुधवार को चले अभियान में दोनो बार्डर पर कुल165 व्यक्तियों जांच की गई। इसमे तीन पाजिटिव मिले। इसमे डीएनडी पर कार्य कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्बारा 81 व्यक्तियों की एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। इसी प्रकार चीला बॉर्डर पर 84 व्यक्तियों की रेंडम चेकिग की गई जिसमें दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह जानकारी डॉक्टर टीकम सिह के द्बारा दी गई है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में आगे भी इसी प्रकार बॉर्डर पर कोरोना को लेकर रैंडम रूप से एंटीजन टेस्ट सुनिश्चित किए जाएगे।

रिपोर्ट- दीपंकर जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story