×

निर्भया आरोपी की बेशर्मी: फांसी से पहले की ऐसी हरकत

निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में आरोपी हर बार फांसी के एक दिन पहले हर पैंतरा अपनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। सभी आरोपी फांसी की सजा रुकवाने के लिए कोई न कोई नया-नया बहाना बना ही ले रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 19 March 2020 4:26 AM GMT
निर्भया आरोपी की बेशर्मी: फांसी से पहले की ऐसी हरकत
X

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में आरोपी हर बार फांसी के एक दिन पहले हर पैंतरा अपनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। सभी आरोपी फांसी की सजा रुकवाने के लिए कोई न कोई नया-नया बहाना बना ही ले रहे हैं। अब एक बार सभी दोषी फिर से अदालत पहुंच गये हैं। वो हर बार ये कह रहे हैं कि उन्हें फांसी देने से कुछ नहीं बदलने वाला है। एक खबर के मुताबिक निर्भया के चार आरोपियों में से एक विनय ने दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल के अधिकारी से कहा कि अगर उन्हें फांसी देने से रेप रुक जाएं तो उन्हें मौत की सजा दे दी जाए।

ये भी पढ़ें:PM मोदी रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित, कर सकते हैं बड़ा एलान

आपको बता दें रिपोर्ट के अनुसार विनय ने कहा- 'अगर हमें फांसी देने से देश में रेप रुक जाएंगे, तो बेशक हमें फांसी पर लटका दो, लेकिन यह बलात्कार रुकने वाले नहीं हैं।' रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी ने ये भी बताया कि मुकेश को छोड़कर और किसी भी दोषी का चेहरा देख कर नहीं लग रहा है कि उन्हें 1 दिन बाद यानी 20 मार्च को फांसी होनी है।

दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन पर आज सुनवाई

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के आरोपी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन पर कल इन चैंबर सुनवाई करने को तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट में पवन की याचिका पर गुरुवार को सुबह 10।25 मिनट पर सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट के 6 जज इन चैंबर सुनवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें:कोरोना का कहर: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 75 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

अक्षय के घर वाले अब तक मिलने नहीं आए

आपको बता दें चारों आरोपियों अक्षय, पवन, विनय और मुकेश को 20 मार्च की सुबह फांसी दी जानी है। तिहाड़ जेल के प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारियां कर ली हैं। निर्भया के दोषियों को फांसी पर चढ़ाने के लिए मेरठ जेल से खास तौर पर पवन जल्लाद को तिहाड़ बुलाया गया, जिसकी वजह से वह मंगलवार शाम को ही तिहाड़ पहुंच गए। यहां उन्होंने 20 तारीख को चारों दोषियों को दी जाने वाली फांसी से पहले 18 मार्च की सुबह डमी फांसी दी। तिहाड़ जेल अधिकारी ने ये जानकारी दी।

खबर के अनुसार अब तक चारों दोषियों में से अक्षय के परिजनों ने उससे मुलाकात नहीं की है। अगर आज अक्षय के परिजन मुलाकात करने आते हैं तो उन्हें मिलने दिया जाएगा। इसके साथ ही गुरुवार दोपहर 12 बजे तक ही किसी नई अदालती कार्रवाई पर गौर किया जाएगा। बचे हुए आरोपी मुकेश, विनय की मुलाकात उनके परिजनों से हो गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story