तिहाड़ से निकलते ही राशिद इंजीनियर का पीएम मोदी पर बड़ा हमला,कहा-नहीं पूरा होगा नए कश्मीर का सपना

Rashid Engineer News: जम्मू-कश्मीर में जल्द होने वाले चुनाव की ओर इशारा करते हुए राशिद इंजीनियर ने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के लिए महत्वपूर्ण चरण है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 12 Sep 2024 6:07 AM GMT
Rashid Engineer
X

Rashid Engineer   (photo: social media ) 

Rashid Engineer News: जम्मू कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट से सांसद अब्दुल राशिद उर्फ राशिद इंजीनियर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। राशिद इंजीनियर को टेरर फंडिंग के मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी है। अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया कश्मीर बनाने का सपना कभी पूरा होने वाला नहीं है।

जम्मू-कश्मीर में जल्द होने वाले चुनाव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के लिए महत्वपूर्ण चरण है। जम्मू-कश्मीर के लोग पूरी तरह एकजुट हैं और वे न्याय पाने की लड़ाई में निश्चित रूप से कामयाब होंगे।

जेल में रहकर जीता था लोकसभा चुनाव

राशिद इंजीनियर टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तारी के बाद लंबे समय से तिहाड़ जेल में बंद है। तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान ही राशिद ने बारामूला से लोकसभा का चुनाव भी जीता था। राशिद इंजीनियर ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को बड़ी मार्जिन से हराया था। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद होने के कारण राशिद इंजीनियर के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी उसके बेटों ने संभाली थी और राशिद इंजीनियर ने 4.7 लाख वोटों से जीत हासिल की थी।

इस हार के बाद उमर अब्दुल्ला को इस बार के विधानसभा चुनाव में अपनी टोपी उतार कर मतदाताओं से भावुक अपील करने पर मजबूर होना पड़ा है। अब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में एनआईए की विशेष अदालत ने राशिद इंजीनियर को दो अक्टूबर तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। जमानत मिलने के बाद अब राशिद इंजीनियर की जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में सक्रियता दिखेगी।

पीएम मोदी के कदम को लोगों ने कर दिया खारिज

तिहाड़ जेल से बाहर निकलने के बाद इंजीनियर राशिद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त 2019 को जो कदम उठाया था, उसे जम्मू-कश्मीर के लोगों ने खारिज कर दिया है। उल्लेखनीय है कि इसी दिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया कश्मीर का सपना कभी पूरा नहीं होने वाला है क्योंकि यहां के लोगों ने इसे पूरी तरह खारिज कर दिया है। मैं भी इसके खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। राशिद ने कहा कि हम कश्मीर में शांति जरूर लाना चाहते हैं मगर हम अपने राजनीतिक अधिकारों को लेकर कभी समझौता नहीं कर सकते। इसके लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

न्याय पाने की जताई उम्मीद

उन्होंने कहा कि वे यह साबित करना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोग पत्थरबाज नहीं है। उन्होंने कहा कि वे हमेशा के लिए जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल बनाना चाहते हैं। उन्होंने मौजूदा विधानसभा चुनाव को जम्मू-कश्मीर के भविष्य के लिए काफी महत्वपूर्ण बताया।

उन्होंने कहा कि सत्य की जीत होगी और मुझे न्याय पाने की पूरी उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर में अपने लोगों को इस बात के लिए आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें निराश नहीं होना पड़ेगा। मैं करीब साढ़े पांच साल से जेल में बंद हूं। मैं खुद को पूरी तरह मजबूत और अपने लोगों के लिए गर्व से भरा हुआ महसूस कर रहा हूं। मुझे अब घाटी के लोगों की लड़ाई लड़नी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story