×

टाटा ने नोटबंदी को सराहा, कहा- आर्थिक सुधारों के इस फैसले को देश का मिले समर्थन

aman
By aman
Published on: 26 Nov 2016 4:02 PM GMT
टाटा ने नोटबंदी को सराहा, कहा- आर्थिक सुधारों के इस फैसले को देश का मिले समर्थन
X

नई दिल्ली: नोटबंदी से प्रभावित गरीबों के लिए विशेष राहत भरे कदमों का आह्वान करने के बाद देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा ने शनिवार को सरकार के नोटबंदी के कदम को तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों में से एक बताया। उन्होंने कहा, 'इससे कालेधन का मुकाबला करने में मदद मिलेगी।'

टाटा ने ट्वीटर पर लिखा है कि सरकार के नोटबंदी के साहसिक कदम को देश के समर्थन की जरूरत है। उन्होंने लिखा है, 'नोटबंदी भारत के इतिहास में लिए गए तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों में से एक है।' दो अन्य प्रमुख आर्थिक सुधारों में लाइसेंस राज का ख़त्म होना और जीएसटी को रखा है।

टाटा ने लोगों से समर्थन की अपील की

रतन टाटा ने कहा है कि पीएम मोदी ने हाल ही में मोबाइल और डिजिटल भुगतान पर जोर दिया है। इससे भी हमारी अर्थव्यवस्था को नकदी चालित अर्थव्यवस्था से नकदी विहीन अर्थव्यवस्था में बदलने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने लिखा है, 'कालेधन से मुकाबला करने और इससे लड़ने के लिए सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता को देशभर के समान सोच वाले लोगों का समर्थन और सहयोग मिलना चाहिए।'

पीएम मोदी ने साहसिक कदम उठाया

टाटा ने कहा है कि भारत में चल रही कालेधन की समानांतर अर्थव्यवस्था से कर चोरी, मनी लांड्रिंग और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा, 'पीएम ने नोटबंदी का बड़ा कार्यक्रम शुरू कर कालेधन की अर्थव्यवस्था के खिलाफ लड़ाई छेड़ने का काफी बड़ा साहस दिखाया है।' इससे पहले गुरुवार को उन्‍होंने नोटबंदी की वजह से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर चिंता जाहिर की थी। टाटा ने ट्वीट कर कहा था कि इस फैसले के चलते आम आदमी को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story