×

नागरिकता कानून! रविशंकर प्रसाद ने कहा- टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ी है कांग्रेस

संशोधित नागरिकता कानून(CAA) के बाद भारत आने वाले शरणार्थियों में मुस्लिमों के शामिल न होने के फैसले पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में अगर आप मुस्लिम हैं तो आपको कोई खतरा नहीं है

Harsh Pandey
Published on: 18 Dec 2019 4:41 PM GMT
नागरिकता कानून! रविशंकर प्रसाद ने कहा- टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ी है कांग्रेस
X

नई दिल्ली: एक टीवी चैनल के साक्षात्कार में देश के केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शिरकत की। नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लेकर इस बिल पर संसद में खुलकर चर्चा हुई।

साक्षात्कार के दौरान प्रसाद ने कहा नागरिकता संशोधन विधेयक देश के किसी भी नागरिक पर लागू नहीं होता, अगर नौजवान क्लेरिफिकेशन चाहते हैं तो हम देने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

टुकड़े-टुकड़े गैंग...

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इतनी अच्छी चर्चा होने के बावजूद भी कांग्रेस भी टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ी है, हिंसा को बढ़ावा दे रही है।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

जितना हिन्दुओं का, उतना ही मुस्लिमों का भी...

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये देश जितना हिन्दुओं का है उतना ही मुस्लिमों का भी है, मक्का के बाद सबसे पुरानी मस्जिद केरल के कोच्चि में है।

muslim community

देश तोड़ने वालों के साथ की जाएगी सख्ती...

संशोधित नागरिकता कानून(CAA) के बाद भारत आने वाले शरणार्थियों में मुस्लिमों के शामिल न होने के फैसले पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में अगर आप मुस्लिम हैं तो आपको कोई खतरा नहीं है लेकिन अगर आप हिंदू हैं तो आपके साथ दोहरा बर्ताव होता है।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

उन्होंने कहा कि इन देशों में मुस्लिम नागरिकों को कोई भी खतरा नहीं है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम सभी नागरिकों को एक समान दृष्टि से देखते हैं लेकिन देश को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती भी करेंगे।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

निर्भया गैंगरेप मामला...

निर्भया मामले में कानून मंत्री ने कहा मैं इंस्टेंट जस्टिस के लिए देश की पीड़ा समझता हूं, लेकिन हम लोकतंत्र में रहते हैं उसकी प्रक्रिया का भी सम्मान होना चाहिए। देश की किसी भी बेटी के साथ बदसलूकी होती है तो मुझे पीड़ा होती है।

मैं इसे राजनीति से ऊपर देखता हूं। उन्होंने कहा कि सजा को लेकर कहा कि देश का कानून मंत्री इस मंच से कह रहा है कि निर्भया के मामले में अनावश्यक देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा निर्भया केस में फास्टट्रैक करके उसे जल्द से जल्द अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

भारत सरकार नहीं देगी, मंदिर निर्माण में पैसा...

जजों की नियुक्ति को लेकर प्रसाद ने कहा कि हम अपनी सरकार में अब तक 490 जज अपॉइंट कर चुके हैं। जो कि अब तक सबसे ज्यादा है। राम मंदिर के सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा राम मंदिर ट्रस्ट बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तीन महीने का समय दिया है, बन जाएगा।

उन्होंने कहा राम मंदिर के निर्माण में राजनीतिक लोग शामिल नहीं होंगे। सुप्रीम कोर्ट ने तीन महीने का वक्त दिया है, कमिटी का निर्माण हो जाएगा। किसी मंदिर के निर्माण में भारत की सरकार पैसे नहीं देगी।

राम मंदिर के निर्माण के ट्रस्ट को राजनीतिक लोगों से दूर रखा जाएगा।देश की अर्थव्यवस्था को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश में इस साल 64 बिलियन डॉलर एफडीआई आई है जो कि पिछले वर्ष के मुकाबले 6 परसेंट ज्यादा है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story