×

किसानों के साथ 60 साल के बुजुर्ग, 1000 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे टिकरी बॉर्डर

इन किसानों को समर्थन करने की लिस्ट में सत्यदेव का नाम भी जुड़ गया है। जिनकी उम्र 60 साल बताई जा रही है। यह किसान को समर्थन करने के लिए सीवान से टिकरी बॉर्डर तक का सफर अपनी साइकिल से कर चुके हैं।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 8:55 AM GMT
किसानों के साथ 60 साल के बुजुर्ग, 1000 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे टिकरी बॉर्डर
X
किसानों के साथ 60 साल के बुजुर्ग, 1000 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे टिकरी बॉर्डर photo(social media)

नई दिल्ली : किसान आंदोलन को शुरू हुए तीन हफ्ते हो चुके हैं। लेकिन यह आंदोलन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें कि इन किसानों के समर्थन के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं। बिहार के एक 60 साल के बुजुर्ग इन किसानों को समर्थन करने के लिए 1000 किमी साइकिल का सफर कर चुके हैं। यह बुजुर्ग दिल्ली में बैठे किसानों को समर्थन करने के लिए टिकरी बॉर्डर का सफर अपनी साइकिल से ही कर दिया है।

सीवान से टिकरी बॉर्डर तक का सफर

किसान आंदोलन को कई लोग समर्थन करने के लिए सड़क पर उतर चुके हैं। इन किसानों को समर्थन करने की लिस्ट में सत्यदेव का नाम भी जुड़ गया है। जिनकी उम्र 60 साल बताई जा रही है। यह किसान को समर्थन करने के लिए सीवान से टिकरी बॉर्डर तक का सफर अपनी साइकिल से कर चुके हैं। इसके साथ उन्हें इस सफर को तय करने में 11 दिन का समय लगा है।

दिल्ली के कई राज्यों में दिख रहा प्रदर्शन

इस बुजुर्ग मांझी ने सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है। मांझी ने कहा कि वह इस आंदोलन को खत्म होने तक दिल्ली के इस बॉर्डर पर रहेंगे। इस किसान आंदोलन का असर दिल्ली के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि किसानों का यह प्रदर्शन 26 नवंबर से जारी है। किसान लगातार सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ सरकार भी इन कानूनों को वापस लेने के लिए तैयार नहीं दिख रही है।

ये भी पढ़ें :छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में मशहूर पखावज वादक पंडित रविशंकर गिरफ्तार

प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश के किसानों से करेंगे चर्चा

किसानों के समर्थन में कई विपक्षीय नेता सड़कों पर नजर आ रहे हैं। किसानों का यह प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिन पर दिन इन किसानों को समर्थन करने के लिए कोई न कोई आगे बढ़ते हुए दिख रहा है। आपको बता दें कि तमिलनाडु की पार्टी डीएमके के नेता किसानों के समर्थन को लेकर एक दिन का उपवास रख रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्यप्रदेश के किसानों से चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें :LIVE PM Narendra Modi – किसानों संग संवाद शुरू, किसान अब पिछड़ा नहीं रह सकता है

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story