×

बैंक का सवा दस करोड़ बकाया, आम्रपाली का आफिस होगा निलाम

Rishi
Published on: 6 Aug 2017 4:22 PM GMT
बैंक का सवा दस करोड़ बकाया, आम्रपाली का आफिस होगा निलाम
X

नोएडा: आम्रपाली समूह पर बैंक की गाज गिरने जा रही है। लोन कि रकम बैंक में जमा नहीं करने पर बैंक ने आम्रपाली समूह को नोटिस जारी कर निलामी करने जा रही है। बैंक समूह के सेक्टर-62 स्थित प्लाट नंबर 37 सी-56 स्थित आम्रपाली के कारपोरेट आफिस को निलाम करने जा रहा है। यह निलामी 18 अगस्त को होगी। निलामी की रकम नौ करोड़ दस लाख 78 हजार रुपए से शुरू होगी।

ये भी देखें:कक्षा 7 की छात्रा ने ग्राम प्रधान से रक्षाबंधन के तोहफे में मांगा ‘शौचालय’

गौरतलब है कि निवेशकों को लुभावने विज्ञापन व परियोजना को पूरा करने के लिए आम्रपाली समूह ने एचडीएफसी बैंक से करीब 10 करोड़ रुपए लोन लिया था। लेकिन न तो निवेशकों के वादों पर खरे उतरे और न ही बैंक की किस्त जमा की। बताया यह भी जा रहा है, कि आम्रपाली समूह निवेशकों का पैसा भी हड़पने के मन बना चुका है।

बताते चले कि शहर के 60 हजार से ज्यादा निवेशकों का पैसा आम्रपाली समूह के खातों में जमा है। जबकि समूह द्वारा निवेशकों को मकानों पर कब्जा नहीं दिया गया है। आलम यह है कि पैसों के अभाव में आम्रपाली के परियोजनाओं का काम भी रूक गया है। इसको लेकर निवेशक जिला अधिकारी, प्राधिकरण से मिल चुके है। लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। फिलहाल वह मुख्यमंत्री से मिलने की तैयारी में है। उधर, निलामी की जानकारी मिलने के बाद निवेशकों को गहरा आघात लगा है।

ये भी देखें:Plus-size अब फैशन की दुनिया का अहम हिस्सा, साइज जीरो बीते जमाने की बात

निवेशकों ने बताया कि उनकी जिंदगी भर की जमा पूंजी आम्रपाली के खातों में है। ऐसे में निलामी की बात जानकार वह हैरान है। उन्होंने बताया कि मकान भी नहीं है और पैसा मिलनी की उम्मीद भी कम होती जा रही है। फिलहाल आम्रपाली का एचडीएफसी बैंक पर सवा दस करोड़ रुपए का बकाया है। 18 अगस्त को निलामी के जरिए बैंक यह रकम वसूल करेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story