×

Strike End On Hit And Run Law: सरकार और ट्रांसपोर्टर्स के बीच हुई सुलह, काम पर लौटेंगे ड्राइवर्स, आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म

Strike End On Hit And Run Law: हिट एंड रन से जुड़े नए कानून पर विवाद के बीच देशभर में ट्रांसपोर्टर्स और ड्राइवरों ने हड़ताल की तो व्यवस्था चरमरा गई। वहीं कानून के खिलाफ आक्रोश को देखते हुए गृह मंत्रालय ने तत्काल हस्तक्षेप किया। केंद्रीय गृह सचिव और ट्रांसपोर्टर्स के बीच बैठक के बाद सुलह हो गई। अब सभी ट्रांसपोर्टर विरोध छोड़कर तत्काल काम पर वापस लौटेंगे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 2 Jan 2024 5:58 PM GMT
Reconciliation between the government and transporters, drivers will return to work, strike ends after assurance
X

सरकार और ट्रांसपोर्टर्स के बीच हुई सुलह, काम पर लौटेंगे ड्राइवर्स, आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म: Photo- Social Media

Strike End On Hit And Run Law: हिट एंड रन को लेकर नए कानून के खिलाफ जबदस्त आक्रोश के बीच आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। ट्रांसपोर्टर्स ने देशव्यापी हड़ताल की तो वहीं मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव ने उनके साथ बैठक की। बैठक और वार्ता का नतीजा भी तत्काल देखने को मिला। अब ट्रांसपोर्टर तत्काल ड्यूटी पर लौटेंगे। इससे पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस की बैठक पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, ‘‘हमने आज अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला: Photo- Social Media

नए कानून की धारा के तहत अभी कार्रवाई नहीं होगी

अजय भल्ला ने कहा, सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून और जुर्माने के प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा, भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श किया जाएगा। ड्राइवरों और ट्रांसपोर्टर की चिंताओं को सुनने के बाद ही अंति निर्णय लिया जाएगा।

बैठक के बाद ट्रांसपोर्टर क्या बोले?

अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस के अध्यक्ष अमृत लाल मदन ने गृह सचिव के साथ बैठक के बाद गतिरोध खत्म करने की अपील की। उन्होंने ड्राइवरों से कहा, आप सिर्फ हमारे ड्राइवर नहीं, सैनिक हैं। हम नहीं चाहते कि आप किसी भी असुविधा का सामना करें।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह: Photo- Social Media

खुद गृह मंत्री शाह से मिला आश्वासन

उन्होंने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वस्त किया है कि सरकार, कानून के तहत 10 साल की सजा और जुर्माने के प्रावधान पर रोक लगाएगी। अमृत लाल मदन के मुताबिक अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस की अगली बैठक तक कोई कानून लागू नहीं किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story