×

कोरोना: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, यहां हुई 1000 से ज्यादा नर्सों की भर्ती

सरकार ने कोरोना से जंग लड़ने वाले कोरोना वारियर्स यानी कि स्वास्थ्यकर्मियों की जरूरत को देखते हुए राज्य में 1000 से अधिक नर्सों की भर्ती की है।

Aradhya Tripathi
Published on: 25 April 2020 5:00 PM GMT
कोरोना: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, यहां हुई 1000 से ज्यादा नर्सों की भर्ती
X

कोरोना वायरस का कहर पिछले कुछ महीनों से पूरे देश में लगातार जारी है। कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। देश के हर राज्य में अब इस वायरस ने अपने पैर पसार लिए हैं। ऐसे में केंद्र सरकार के साथ साथ हर राज्य सरकार अपने इस वायरस पर काबू पाने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसी के चलते तमिलनाडू सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की जरूरत देखते हुए 1000 से अधिक नर्सों की भर्ती की है।

सरकार ने की 1,323 नर्सों की भर्ती

राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देख कर तमिलनाडू सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोरोना से जंग लड़ने वाले कोरोना वारियर्स यानी कि स्वास्थ्यकर्मियों की जरूरत को देखते हुए राज्य में 1000 से अधिक नर्सों की भर्ती की है। राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि 1,323 नर्सों की भर्ती की गई है। साथ ही इस महीने सेवानिवृत्त होने जा रहे डॉक्टरों, नर्सों और अन्य चिकित्साकर्मियों की सेवा अवधि को दो महीने का विस्तार प्रदान किया गया है।

ये भी पढ़ें- इस साल बॉर्डर पर 50 से ज्यादा मारे गए आतंकी, लॉकडाउन में भी जारी है जवाबी कार्यवाही

मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयान के अनुसार भर्ती की गईं नर्सों को नियुक्ति के ये आदेश चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के जरिए दिए जा रहे हैं। इस आदेश के साथ नियुक्त की गईं इन नर्सों को तत्काल प्रभाव से ड्यूटी ज्वाइन करने को भी कहा है। वहीं, हाल ही में सरकार ने अस्पतालों में 530 डॉक्टर, 1,000 नर्स और 1,508 प्रयोगशाला तकनीशियन की नियुक्ति की थी।

लॉकडाउन की घोषणा करते ही उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां

तमिलनाडु में शनिवार को एक ऐसा नाजा भी देखने को मिला जहां लॉकडाउन के नियम और कायदे की धज्जियां उडीं। जब कोरोना वायरस प्रसार के लिए सबसे जोखिम वाली मानी जा रही पांच नगर पालिकाओं में रविवार से शुरू हो रहे कड़े लॉकडाउन से पहले लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए निकल पड़े। तमिलनाडु ने घोषणा की थी कि वह लॉकडाउन के नियमों को इन नगर पालिकाओं- चेन्नई मदुरै, कोयम्बटूर, तिरुपुर और सलेम में और कड़ा करेगा।

ये भी पढ़ें- ममता का मोदी सरकार पर हमला, कहा- राजनीतिक वायरस फैलाने आई थी केंद्रीय टीम

इन इलाकों में रेड जोन में कोरोना वायरस के ऐसे मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है, जिन्हें कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए ढूंढा जाना मुमकिन नहीं रहा है। सलेम और तिरुपुर में, लॉकडाउन की अवधि एक दिन कम रहेगी। इन पांचों नगर पालिकाओं में, कुल 725 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले अभी तक पाए गए हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story