×

रेड्डी ने काले 100 करोड़ को किया सफेद, सुसाइड से पहले ड्राइवर ने लगाया आरोप

Rishi
Published on: 7 Dec 2016 9:11 PM GMT
रेड्डी ने काले 100 करोड़ को किया सफेद, सुसाइड से पहले ड्राइवर ने लगाया आरोप
X

बेंगलुरू : कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी जहाँ अपने कालेधन को सफेद करने के आरोपों में फसें नजर आ रहे हैं।वहीँ उनपर नए संगीन आरोप भी लगे हैं। हाल में ही रेड्डी ने अपनी बेटी की राजसी शादी की और इस शादी में उनपर 500 करोड़ रुपये खर्च करने के आरोप हैं। पूर्व मंत्री पर आरोप हैं कि उन्होंने एक अधिकारी के जरिए 100 करोड़ के काले धन को सफ़ेद किया है। उस अधिकारी के ड्राइवर ने सुसाइड कर ली है और मरने से पहले एक नोट लिखा, जिसमें लिखा है कि रेड्डी ने 100 करोड़ रुपए का काला धन सफेद किया है।

ड्राईवर रमेश ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि ये बात मुझे मालुम थी। उसने लिखा की रेड्डी और वो अधिकारी मिलकर उसका मानसिक शोषण करते थे। सुसाइड करने वाले ड्राइवर का नाम रमेश गौड़ा है और वह भीमा नायक का ड्राइवर था। नायक बेंगलुरु में स्‍पेशल लैंड एक्विीजिशन अधिकारी के पद पर तैनात हैं। रमेश की डेडबॉडी मंगलवार रात मांड्या जिले के माडुर में एक लॉज में पाई गई है।

कौन है रमेश और क्या लिखा उसने सुसाइड नोट में ?

रमेश स्‍पेशल लैंड एक्विीजिशन अधिकारी भीमा नायक का ड्राइवर था।

रमेश ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरे बॉस ने मनी लॉन्ड्रिंग में रेड्डी की हेल्प की थी। जिसके बदले में रेड्डी ने उसे 20% कमीशन भी दिया।

रमेश को धमकी मिली कि खुलासा करोगे तो जान से मार देंगे। जिसके बाद प्रताड़ना से तंग आकर रमेश ने सुसाइड कर ली।

कौन हैं रेड्डी

जनार्दन रेड्डी कर्नाटक के बड़े खनन कारोबारी हैं। देश के अमीर नेताओं में उनकी गिनती होती है।

रेड्डी भाजपा की येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे हैं। भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर येदियुरप्पा ने उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया था।

इसके बाद रेड्डी गिरफ्तार हुए और उन्हें 2015 में जमानत मिल गई। फिलहाल रेड्डी बीएसआर कांग्रेस पार्टी में हैं।

रेड्डी की बिटिया की शादी में कई बीजेपी, कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए थे।

शादी ही नहीं उसका कार्ड भी रहा चर्चा में :

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=0IRs3s-w3ac[/embed]

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story