GOOD NEWS: एक्सिस बैंक का दावा- नोटबंदी से आने वाले समय में सस्ता होगा लोन

Published by aman Published: November 13, 2016 | 4:56 pm
Modified: November 14, 2016 | 12:39 pm
GOOD NEWS: एक्सिस बैंक का दावा- नोटबंदी से आने वाले समय में सस्ता होगा लोन

मुंबई: नोट बंदी के बाद भले ही देश में अफरातफरी का माहौल हो, लेकिन निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने एक इसे लेकर एक सकारात्मक बात कही है। बैंक का कहना है कि ‘मोदी सरकार के इस फैसले के बाद बैंकों में कैश में बड़ा इजाफा हुआ है। इसके चलते आने वाले महीनों में लोन की ब्याज दरों में कमी की उम्मीद है।

एक्सिस बैंक के मुताबिक 500 और 1000 रुपए के नोट को बंद किए जाने की वजह से बड़े पैमाने पर लोगों ने कैश जमाया कराया है। इससे वित्तीय संस्थाओं की आर्थिक सेहत में सुधार होगा।

ये भी पढ़ें …अरुंधती भट्टाचार्य बोलीं- SBI में बिना ID कॉपी के भी बदल सकेंगे पुराने नोट

चालू और बचत खातों में बढ़ी राशि
इस संबंध में एक्सिस बैंक के रिटेल बैंकिंग हेड राजीव आनंद ने एक समाचार एजेंसी को बताया, कि ‘एक समय में बचत और चालू खातों में बहुत कम राशि जमा थी। लेकिन अब इनमें बढ़ोतरी के चलते हमारे लोन की कीमतें सस्ती हो सकती हैं।’

माना जा रहा शुभ संकेत
एक्सिस बैंक की ओर से आए इस बयान को उन लोगों के लिए शुभ संकेत माना जा रहा है, जो लंबी लाइनों में लगकर अपने पैसे को जमा करा रहे हैं। हालांकि ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंकों ने कई तरह की सहूलियतें भी दी हैं। जैसे शनिवार और रविवार को भी बैंकों को खोला गया है और वर्किंग आवर्स में भी इजाफा किया गया है।

ये भी पढ़ें …बड़े नोटों पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सवाल, क्या इस वजह से 8 तारीख चुनी गई ?

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App