×

रिलायंस में वर्क-फ्रॉम होम लागू: कर्मचारी करेंगे घर से काम, अंबानी खुद करेंगे समीक्षा

आरआईएल के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी तकरीबन हर तीन दिनों पर एक बैठक लेंगे और अपने कारोबार व कर्मचारियों पर कोरोना वायरस के असर का जायजा लेंगे।

SK Gautam
Published on: 19 March 2020 3:00 PM GMT
रिलायंस में वर्क-फ्रॉम होम लागू: कर्मचारी करेंगे घर से काम, अंबानी खुद करेंगे समीक्षा
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत की सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कर्मचारियों के लिए वर्क-फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू कर दिया है। भारत सहित दुनियाभर में काम करने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी अगले बुधवार से 31 मार्च तक घरे से काम करेंगे।

कारोबार को देखने के लिए कुछ कर्मचारी रहेंगे तैनात

इस दौरान कंपनी के उपभोक्ता कारोबार जैसे अस्पताल, रिटेल स्टोर और टेलीकॉम परिसर खुले रहेंगे और इनमें यथासंभव जरूरत भर कम से कम कर्मचारी तैनात रहेंगे। अन्य कारोबार को देखने के लिए भी न्यूनतम संख्या में कर्मचारी तैनात रहेंगे। गौरतलब है कि देश में कई और कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू की है।

मुकेश अंबानी खुद करेंगे स्थिति की समीक्षा

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि आरआईएल के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी तकरीबन हर तीन दिनों पर एक बैठक लेंगे और अपने कारोबार व कर्मचारियों पर कोरोना वायरस के असर का जायजा लेंगे। नवी मुंबई में रिलायंस कॉरपोरेट पार्क और जामनगर में रिफाइनिंग एंड पेट्रोकेमिकल कंप्लेक्स में बचाव के कई उपाय किए गए हैं।

पातालगंगा की उत्पादन इकाई और रिटेल स्टोरों में भी स्वच्छता व सफाई के उपाय किए गए हैं। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि आउटलुक, एमएस टीम्स व एंटरप्राइज प्लेटफॉर्म व अन्य आंतरिक प्लेटफॉर्म पर वे एक-दूसरे से ज्यादा से ज्यादा संवाद बनाए रखें।

ये भी देखें: थोड़ी देर में पीएम नरेंद्र मोदी का देश के नाम संबोधन

अनिवार्य सेवाओं के किये कर्मचारी रोटेशन के आधार पर करेंगे काम

प्रवक्ता ने कहा कि आम लोगों व कारोबार के लिहाज से सभी जरूरी कारोबारी गतिविधियां इस दौरान जारी रहेंगी। मुख्य रिटेल ग्रॉसरी स्टोर्स, टेलीकॉम कनेक्टिविटी सेवा व अस्पतालजैसी आवश्यक सुविधाएं खुली रहेंगी। अनिवार्य सेवाओं के लिए करीब 10 फीसदी कर्मचारी रोटेशन के आधार पर तैनात रहेंगे।

कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुरक्षा का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है

कंपनी अपने सभी अनिवार्य कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुरक्षा का प्रशिक्षण दे रही है। इस दौरान कंपनी कर्मचारियों के एप टैक्स किराए को रीइंबर्स भी करेगी। कर्मचारियों को भेजे गए एक मेल में आरआइएल के कार्यकारी निदेशक हीतल आर मेसवानी ने कहा कि हम आप सभी को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

ये भी देखें: बहुत ही घातक है कोरोना, यदि बीमार हैं और उम्र इतनी है तो रहें सावधान

यह व्यवस्था बुधवार से लागू होगी। यदि आपके लिए ऑफिस आना जरूरी होगा, तो आपको आना पड़ सकता है। साथ ही कारोबार को जारी रखने के लिए न्यूनतम संख्या में कर्मचारी कार्यस्थल पर तैनात रहेंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story