Wayanad Landslide: रिलायंस फाउंडेशन वायनाड में भूस्खलन पीड़ितों को मदद देगा

Wayanad Landslide: रिलायंस फाउंडेशन बच्चों की शिक्षा निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए पुस्तकों और खेल सामग्री सहित शिक्षा सहायता उपलब्ध कराएगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Aug 2024 10:25 AM GMT
Wayanad Landslide
X
Wayanad Landslide

Wayanad Landslide: रिलायंस फाउंडेशन केरल के वायनाड में भूस्खलन पीड़ितों की मदद को आगे आया है। रिलायंस फाउंडेशन ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर, त्रासदी झेल रहे लोगों के लिए लंबे समय तक राहत देन का प्लान बनाया है। पीड़ितों को फौरी राहत के लिए खाद्य पदार्थ, फल, दूध, सूखा राशन, रसोई के बर्तन, पीने का पानी, बुनियादी स्वच्छता जरूरतों का सामान, टेंट, बिस्तर, सोलर लालेटन और टार्च जैसी चीजें फाउंडेशन उपलब्ध करा रहा है।

प्रभावित परिवारों की जिंदगी पटरी पर लौट सके इसके लिए बीज, चारा, उपकरण और व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। रिलायंस फाउंडेशन बच्चों की शिक्षा निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए पुस्तकों और खेल सामग्री सहित शिक्षा सहायता उपलब्ध कराएगा। बचाव कर्मी और आपदा प्रबंधन टीमें के सुचारू कामकाज के लिए रिलायंस जियो ने विशेष टावर लगाए हैं। ताकी संचार में सुधार हो सके और आपदा प्रबंधन को सुव्यवस्थित किया जा सके। फाउंडेशन, मनोवैज्ञानिक-सामाजिक आघात से प्रभावित व्यक्तियों को विशेषज्ञों की मदद भी दे रहा है।


केरल में हुई इस दुखद घटना पर रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, "हम वायनाड के लोगों की पीड़ा और भूस्खलन से हुए भारी नुकसान से दुखी हैं। इस दुख की घड़ी में, हमारी संवेदनाएँ हर उस व्यक्ति और परिवार के साथ हैं जो प्रभावित हुए हैं। मौके पर मौजूद हमारी रिलायंस फाउंडेशन की टीमें दिन रात काम कर रही हैं। हम इस कठिन समय में केरल के लोगों के साथ खड़े हैं।"


कंपनी के बयान के मुताबिक रिलायंस फाउंडेशन की टीमें राहत सामग्री के साथ मौके पर मौजूद हैं। राज्य अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन से लगातार चर्चा कर रही हैं। प्रत्येक काम को राज्य और अन्य आपदा एजेंसियों के साथ तालमेल के साथ लागू किया जा रहा है ताकि मदद समय पर पहुँचे। रिलायंस फाउंडेशन वायनाड के लोगों को दीर्घकालिक रूप से समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story