×

रिलायंस इंडस्ट्रीज ‘काम करने के लिए भारत का सबसे अच्छा समूह’: लिंक्डइन

लिंक्डइन, प्रोफेशनल्स के लिए ऑनलाइन सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म, ने अपनी नई रिपोर्ट ‘टॉप कंपनीज 2019: व्हेयर इंडिया वॉन्ट्स टू वर्क’ (वह कंपनियां, जिनमें भारतीय काम करना चाहते हैं) जारी की है, जिसमें  खुलासा किया गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) एकमात्र ऐसी भारतीय कंपनी है जो कि टॉप 10 की सूची में अपना नाम दर्ज करवाने में सफल रही है। 

Anoop Ojha
Published on: 4 April 2019 12:38 PM GMT
रिलायंस इंडस्ट्रीज ‘काम करने के लिए भारत का सबसे अच्छा समूह’: लिंक्डइन
X

मुंबई: लिंक्डइन, प्रोफेशनल्स के लिए ऑनलाइन सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म, ने अपनी नई रिपोर्ट ‘टॉप कंपनीज 2019: व्हेयर इंडिया वॉन्ट्स टू वर्क’ (वह कंपनियां, जिनमें भारतीय काम करना चाहते हैं) जारी की है, जिसमें खुलासा किया गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) एकमात्र ऐसी भारतीय कंपनी है जो कि टॉप 10 की सूची में अपना नाम दर्ज करवाने में सफल रही है।

यह भी पढ़ें.....पुलवामा अटैक: शहीदों के परिवारों की रिलायंस फाउंडेशन ने ओढ़ ली पूरी जिम्मेदारी

लिंक्डइन एडिटर्स (इंडिया) 2019 की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपने कर्मचारियों और उनके परिवार को किसी भी संकट की परिस्थिति में 24&7 सहायता प्रदान करती है।

लिंक्डइन एडिटर्स (इंडिया) द्वारा बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक आरआईएल भारत में 29,500लोगों को रोजगार प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें.....रिलायंस की हुंकार, निफ्टी पहली बार 11350 के पार बंद, सेंसेक्स 37600 के ऊपर

एक अन्य वर्ष में, मुकेश अंबानी के नेतृत्व में आरआईएल को लिंक्डइन रिपोर्ट में नाम दर्ज करवाने का मौका मिला है। 2019लिंक्डइन टॉप कंपनियों की सूची में उन 25 कंपनियों के बारे में बताया गया है, जहां भारतीय काम करना चाहते हैं - और उनमें काम करते रहना चाहते हैं, जिनमें वे वर्तमान में काम कर रहे हैं।

अरबों क्लिक्स का अध्ययन किया है

पोर्टल का कहना है कि हर साल, उनके एडीटर्स और डेटा साइंटिस्ट्स ने लिंक्डइन के सदस्यों द्वारा दुनिया भर की कंपनियों को सामने लाने के लिए अरबों क्लिक्स का अध्ययन किया है, जो कि नौकरीपेशा लोगों का सबसे अधिक ध्यान आकर्षित कर रहे हैं और फिर उस प्रतिभा पर भरोसा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....फिर रिलायंस के चेयरमैन बने मुकेश अंबानी, इतनी होगी सैलरी

रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस रिटेल वेंचर्स और रिलायंस जियो की होल्डिंग कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज चौबीसों घंटे सहायता के लिए सर्वश्रेष्ठ है। रिपोर्ट के अनुसार ‘‘कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को संकट के समय में 24&7 सहायता प्राप्त होती है जैसे कि मेडिकल इमरजेंसी, सड़क दुर्घटनाएं और आग आदि लगने के मामले में। उनको तेजी से और हर तरह से मदद प्रदान की जाती है।’’

कर्मचारी साथ बनाए रखने का रूझान शामिल हैं

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऊर्जा सामग्री, खुदरा और प्रौद्योगिकी कंपनी आरआईएल जल्द ही ई-कॉमर्स बिजनेस शुरू कर सकती है। लिंक्डइन ने चार मेल पिलर्स में भारत के सदस्यों के अज्ञात कामों का विश्लेषण किया है जिनमें कंपनी में रुचि, कंपनी के कर्मचारियों के साथ जुड़ाव एवं सहभागिता, नौकरी की मांग और कर्मचारी साथ बनाए रखने का रूझान शामिल हैं।

यह भी पढ़ें.....रिलायंस जियो यूजर्स 15 अप्रैल तक कर सकते हैं मस्ती , बढ़ गया प्राइम मेंबरशिप लेने का टाइम

आरआईएल के अलावा, 2019 की टॉप कंपनियों की सूची में शामिल अन्य कंपनियां फ्लिपकार्ट वॉलमार्ट), अमेजन, ओयो, वन97 कम्युनिकेशंस, ऊबर, स्विगी, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, जोमैटो, अल्फाबेट, ईवाई, एडोब, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, यस बैंक, आईबीएम, डेमलर एजी, फ्रैशवर्क्स, एक्सेंचर, ओला, आईसीआईसीआई बैंक, पीडब्ल्यूसी इंडिया, केपीएमजी इंडिया, एलएंडटी, ओरेकल और क्वालकॉम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें.....रिलायंस एजुकेशन ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ पर फिल्म बनाई

12 महीनों में समान या पॉजिटिव कर्मचारी ग्रोथ होनी चाहिए

सभी शीर्ष 25 कंपनियों में, केवल आरआईएल भारत का एकमात्र पुरानी कंपनी है। शेष अधिकांश युवा कंपनियां हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस सूची में शामिल होने की पात्रता हासिल करने के लिए कंपनियों के पास 1 फरवरी, 2018 तक कम से कम 500 कर्मचारी होने चाहिए और 12 महीनों में समान या पॉजिटिव कर्मचारी ग्रोथ होनी चाहिए।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story