TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अब 2G और 3G स्मार्टफोन वाले भी इस तरह से उठा सकेंगे Reliance Jio सर्विस का फायदा

रिलायंस जियो ने मंगलवार को कहा कि उसका 4 जी डिवाइस अब बाजार में उपलब्ध है। जिसके जरिए कोई भी 2जी और 3जी स्मार्टफोन यूजर उसकी सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है।

tiwarishalini
Published on: 6 Dec 2016 4:26 PM GMT
अब 2G और 3G स्मार्टफोन वाले भी इस तरह से उठा सकेंगे Reliance Jio सर्विस का फायदा
X

मुंबई: रिलायंस जियो ने मंगलवार को कहा कि उसका 4 जी डिवाइस अब बाजार में उपलब्ध है। जिसके जरिए कोई भी 2जी और 3जी स्मार्टफोन यूजर उसकी सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है।

गौरतलब है कि है कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो के पास देश भर में 4जी दूरसंचार सेवा उपलब्ध कराने का लाइसेंस है। कंपनी ने पांच सितंबर को अपनी सेवाओं की औपचारिक शुरुआत की थी और हाल ही में घोषणा की कि उसके ग्राहकों की संख्या पांच करोड़ से अधिक हो गई है। कंपनी फिलहाल 31 मार्च 2017 तक अपनी सभी सेवाएं मुफ्त दे रही है।

कंपनी ने एक बयान के जारी कर कहा कि जियोफाई 4जी पोर्टेबल वॉइस और डेटा डिवाइस है। जो कि हॉटस्पाट के रूप में काम करता है। इसके जरिए वॉइस कॉल करने के साथ साथ वीडियो कॉल और जियो के सभी एप का इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी अगर यूजर का फोन 4जी नहीं है तो भी वह रिलायंस जियो की सभी सर्विस का यूज कर सकेगा।

ऐसे उठाएं फायदा

-बयान के अनुसार, इसके लिए जियोफाई में सिम लगाकार उसे एक्टिवेट करना होगा।

-इसके बाद 2जी या 3जी स्मार्टफोन पर जियो4जीवायस एप्लीकेशन डाउनलोड कर उसे जियो नेटवर्क से कनेक्ट करना होता है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story